logo-image

BJP candidates list: कर्नाटक चुनाव लेकर भाजपा के 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी

भाजपा ने बुधवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए के लिए 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची सामने रखी है. इससे पहले मंगलवार को पार्टी ने 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट निकाली थी.

Updated on: 13 Apr 2023, 12:03 AM

highlights

  • 224 सीटों में से 212 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया
  • दूसरी लिस्ट से पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का नाम नहीं है
  • मंगलवार को 189 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

नई दिल्ली:

Karnataka Election BJP Candidate List: भाजपा ने बुधवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए के लिए 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची सामने रखी है. इससे पहले मंगलवार को पार्टी ने 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट निकाली थी. हाल में भाजपा में शामिल कांग्रेस के दिग्गज नेता नागराज छब्बी (Nagaraja Chabbi) कलघाटगी से चुनाव लड़ने वाले हैं. वहीं हॉट सीट कोलार गोल्ड फील्ड से अश्विनी संपंगी मैदान में होंगे. कर्नाटक की कुल 224 सीटों में से 212 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट से भाजपा के दिग्गज नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के करीबी एनआर संतोष का नाम गायब है. वहीं दूसरी लिस्ट से पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का नाम नहीं है.

शेटार हुबली-धारवाड़ से विधायक हैं. उन्होंने मंगलवार को इस पर नाराजगी जताई थी और दावा किया कि पार्टी ने उन्हें चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहा है. शेट्टार के इस बयान को लेकर उन्हें दिल्ली बुलाया गया. बुधवार को उन्होंने भाजपा नेता जेपी नड्डा से मुलाकात की. 

जगदीश शेट्टार ने दिया अपने अनुभव का हवाला

जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद शेट्टार बोले कि उन्होंने पार्टी से अपनी जीत और अपने अनुभव का हवाला दिया है. इसके बाद पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि इस मुद्दे पर अन्य वरिष्ठ नेताओं से बातचीत होगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस  घटनाक्रम से संकेत मिलते हैं कि भाजपा लिंगायत समुदाय के दिग्गज नेता शेट्टार को चुनाव मैदान में उतार सकती है. इससे पहले वरिष्ठ नेताओं को टिकट न देने और युवाओं को अ​धिक मौका देने की बात कही गई थी. 

लिस्ट में 52 नए चेहरे

भाजपा ने कर्नाटक चुनाव को लेकर मंगलवार को 189 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इस लिस्ट में 52 नए चेहरों को शामिल किया गया. भाजपा ने कम से कम नौ पूर्व विधायकों को टिकट​ दिया. भाजपा ने कम   से कम नौ विधायकों को टिकट नहीं दिया है.