logo-image

SCO Summit में भारत की पाकिस्तान के सामने दो टूक, बार्डर पार से आतंकवाद नहीं करेंगे बर्दाश्त

SCO Summit In Goa : गोवा के पणजी में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक हो रही है. एससीओ शिखर सम्मेलन में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को आतंकवाद का मुद्दा उठाया है.

Updated on: 05 May 2023, 11:36 AM

पणजी:

SCO Summit In Goa : गोवा के पणजी में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक हो रही है. एससीओ शिखर सम्मेलन में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (EAM S Jaishankar) ने शुक्रवार को आतंकवाद का मुद्दा उठाया है. उन्होंने पाकिस्तान, चीन और एससीओ के सदस्य देशों के सामने दो टूक में कहा कि हम सभी देशों को एकसाथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ना होगा. बार्डर पार से आतंकवाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अभी तक आतंकवाद को हराया नहीं जा सका है. हमारी पहली प्राथमिकता आतंकवाद का खत्मा करना है. (SCO Summit In Goa)

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Murder Case : अतीक के करीबी खान सौलत हनीफ ने उगले कई राज, असद को भेजी थीं उमेश पाल की तस्वीरें, ऐसे रची थी साजिश

विदेश मंत्री एस जयशंकर (EAM S Jaishankar) ने एससीओ शिखर सम्मेलन (SCO Summit) में कहा कि 'अभी भी आतंकवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. हमारा दृढ़ भरोसा है कि आतंकवाद का कोई भी औचित्य नहीं हो सकता है. इसे बार्डर पार आतंकवाद समेत इसके सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में रोकने की जरूरत है. एससीओ के मूल जनादेशों में से एक आतंकवाद का मुकाबला करना भी है'. (SCO Summit In Goa)

यह भी पढ़ें : UPSSSC VDO Exam Date: ग्राम विकास पंचायत-VDO रीएग्जाम की डेट घोषित, यहां पढ़ें यूपीएसएसएससी का नोटिफिकेशन

आपको बता दें कि इससे पहले एस जयशंकर ने एससीओ बैठक (SCO Meeting) के लिए चीन, रूस, पाकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, तजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्रियों का स्वागत किया. आपको बता दें कि भारत पहले ही साफ-साफ कह चुका है कि एससीओ बैठक के इतर पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं होगी. वहीं, एससीओ समिट के इतर भारत की चीन और रूस से विदेश मंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बातचीत होगी. गोवा के पणजी में दो दिवसीय एससीओ बैठक का आज दूसरा दिन है. (SCO Summit In Goa)