नुसरत जहां को मंगलसूत्र-बिंदी पर नसीहत देने वाले मौलवियों को साध्वी प्राची का करारा जवाब

News State Bureau  |   Updated On : June 28, 2019 06:23:11 PM
भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा.

भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कुछ मौलवियों ने नुसरत जहां के मंगलसूत्र और बिंदी पर उठाए थे सवाल.
  •  साध्वी प्राची ने कहा लव-जेहाद के बाद हिंदू लड़की बुर्के में रहे तो जायज.
  •  साध्वी ने दी तीन तलाक पर फतवा जारी करने की नसीहत.

नई दिल्ली.:  

ऐसा लग रहा है कि पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां और विवादों का चोली दामन का साथ हो गया है. संसद में मांग में सिंदूर, हाथ में चूड़ा, लाल बिंदी और साड़ी में नजर आने वाली इस खूबसूरत सांसद पर अब मौलवियों की नजरें टेढ़ी हो गई हैं. नुसरत जहां के मंगलसूत्र, सिंदूर और बिंदी धारण करने को लेकर कुछ मौलवियों ने सवाल खड़े किए हैं. यह अलग बात है कि इस बार नुसरत जहां को बीजेपी की सांसद साध्वी प्राची का समर्थन मिल गया है. साध्वी प्राची ने कथित मौलवियों को जमकर आड़े हाथों लिया है. 

यह भी पढ़ेंः आखिर मुस्लिम सांसद नुसरत जहां ने क्यों लगाया सिंदूर, जाने सिंदूर का महत्व

हिंदू लड़की को निकाह के बाद बुर्के में रखना जायज
हालांकि साध्वी प्राची का नुसरत जहां को लेकर दिया गया बयान खुद में विवाद खड़ा कर सकता है. यूं भी साध्वी ने जो बयान दिया है, वह मौलवियों पर व्यंग्य ज्यादा लग रहा है. उन्होंने कहा है, मुस्लिम लड़की हिन्‍दू लड़के से शादी कर मंगलसूत्र पहने और बिंदिया लगाए तो हराम, लेकिन अगर लव जिहाद के जरिये हिन्‍दू युवती से शादी कर उसे बुर्के में रखा जाए तो वह जायज. इसके साथ ही साध्वी प्राची ने मौलानाओं को तीन तलाक पर फतवे देने की नसीहत दी है. साथ ही देवबंद के मौलवियों से सुधरने की अपील की.

यह भी पढ़ेंः Exclusive: जिस झील को बताया जा रहा है तबाही का कारण, उसकी असली सच्चाई ये है

नुसरत जहां के साथ लगातार चल रहे विवाद
साध्वा प्राची ने नुसरत जहां फतवे मामले में तीखी प्रतिक्रिया कांधला थाना क्षेत्र के एलम कस्बे में दी है. साध्वी प्राची यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आई थीं. गौरतलब है कि टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने 25 जून को मंगलसूत्र पहने और सिंदूर लगी संसद की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. बशीरहाट की सांसद नुसरत ने हाल ही में कोलकाता के बिज़नेसमैन और अपने लंबे समय से ब्वॉयफ्रेंड निखिल जैन से शादी की है. शादी फोटो में भी वह हिंदू रीति-रिवाज से फेरे लेते नजर आई थीं.

First Published: Jun 28, 2019 06:23:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो