logo-image

Rameshwaram Cafe Blast Case: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA को बड़ी कामयाबी, बंगाल से दो आतंकी गिरफ्तार

Rameshwaram Cafe Blast Case: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट मामले में बड़ा अपडेट, बंगाल से दो लोग गिरफ्तार, मु्ख्य साजिशकर्ता भी चढ़ा हत्थे

Updated on: 12 Apr 2024, 12:02 PM

New Delhi:

Rameshwaram Cafe Blast Case: रामेश्वर कैफे ब्लास्ट मामले में बड़ी अपडेट सामने आई है. इस मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी NIA को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एनआईए ने इस केस में दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों की पहचान अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर हुसैन शाजिब के नाम से हुई है. इन दोनों को एनआईए की टीम ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता से गिरफ्तार किया है. बता दें कि 1 मार्च को बेंगलुरु के कैफे में हुए ब्लास्ट के दौरान 9 लोग घायल हो गए थे. घटना के करीब डेढ़ महीने बाद एनआईए ने 12 अप्रैल की सुबह इन दोनों ही आतंकियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि दोनों ही गलत पहचान बनाकर वहां छिपे हुए थे. 

गिरफ्त में साजिशकर्ता भी 
कैफे ब्लास्ट मामले में एनआईए ने जिन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है उनमें इस ब्लास्ट का मुख्य साजिशकर्ता भी हत्थे चढ़ गया है. दरअसल मुसाविर हुसैन शाजिब ने कैफे में आईईडी रखा था, लेकिन इस पूरी साजिश का मास्टरमाइंड था अब्दुल मथीन ताहा. अब्दुल ने बेंगलुरु में हुए इस धमाके की साजिश रची थी. 

यह भी पढ़ें - दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारी, AAP मंत्री आतिशी का बड़ा दावा

300 से ज्यादा कैमरे और सीसीटीवी फुटेज खंगाली
इन दोनों ही आतंकियों की गिरफ्तारी एनआईए के लिए आसान नहीं थी. मिली जानकारी के मुताबिक टीम ने इस दौरान 300 से ज्यादा कैमरे और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. इस मामले में एनआईए के अधिकारी ने बताया कि इस केस में एनआईए ने दो अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया है. 

10 लाख रुपए का था इनाम
NIA ने बेंगलुरु के रामेश्वर कैफे में हुए ब्लास्ट मामले में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपए इनाम देने की भी घोषणा की थी. इसके साथ ही एजेंसी ने पहचान बताने वाले की जानकारी को गोपनीय रखने का वादा भी किया था. इसके बाद हमलावर की एक तस्वीर जारी की गई थी, इसमें दिखाया गया था कि किस तरह शख्स कैफे में आईईडी से भरा बैग रख रहा है.