BREAKING NEWS
  • Ayodhya Case : आज बंद कमरे में बैठेगी अयोध्‍या केस की सुनवाई कर रही संविधान पीठ- Read More »
  • India vs Pakistan : T-20 विश्‍व कप से पहले हो सकता है भारत पाकिस्‍तान का मुकाबला, यहां जानें आईसीसी का पूरा प्‍लान- Read More »
  • Gold Price Today 17th Oct 2019: सोने-चांदी में आज उतार-चढ़ाव की आशंका, ट्रेडिंग के लिए क्या बनाएं रणनीति, जानें यहां- Read More »

जया और अमिताभ के पास है 10 अरब की संपत्ति, राज्यसभा के नामांकन में दी जानकारी

News State Bureau  |   Updated On : March 10, 2018 04:09:54 PM
अमिताभ बच्चन और जया (फाइल फोटो)

अमिताभ बच्चन और जया (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

समाजवादी पार्टी की तरफ से राज्यसभा के लिए नामांकन भरने वाली जया बच्चन और उनके पति अमिताभ के पास 10 अरब से ज्यादा की संपत्ति है। उन्होंने शुक्रवार को नामांकन भरा है जिसमें अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है। 

इस संपत्ति के अलावा जया बच्चन ने नामांकन में 87 करोड़ 34 लाख का कर्ज भी दर्शाया है। वहीं पति अमिताभ के पास 18 करोड़ 28 लाख से ज्यादा का कर्ज है।

उनके दिए गए ब्यौरे के अनुसार जया के पास 67 करोड़ 79 लाख से ज्यादा की चल संपत्ति और अमिताभ के पास करीब 4 अरब 71 करोड़ की चल संपत्ति दर्ज है।

और पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास के पास पुलिसकर्मी ने गोली मारकर आत्महत्या की

वहीं अगर अचल संपत्ति की बात की जाए तो उन्होंने बताया हे कि जया के पास 1 अरब 27 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और अमिताभ के पास 3 अरब 20 करोड़ की अचल संपत्ति है।

इस संपत्ति के अलावा दोनों के पास लग्जरी वाहनों की लंबी लिस्ट है जिसमें जया के पास 8 लाख 85 हजार के वाहन हैं और अमिताभ के पास 13 करोड़ 25 लाख के वाहन हैं। इसके अलावा दोनों के पास करोड़ों रुपये की कीमत वाली कृषि जमीन भी है।

तीन नामों से जया के नाम पर बनी सहमति

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट के लिए किसी भी पार्टी के पास 38 विधायकों का होना जरूरी है। सपा के पास इस वक्त 403 में से 47 विधायक हैं। इस हिसाब से सपा का एक ही कैंडिडेट राज्यसभा जा सकता है।

बता दें कि सपा की ओर से इस एक सीट के लिए जया बच्चन, नरेश अग्रवाल और किरणमय नंदा का नाम दौड़ में सबसे आगे था। लेकिन आखिरकार पार्टी की सहमति जया के नाम पर बनी।

जया बच्चन इससे पहले 2004, 2006 और फिर 2012 में सपा की ओर से राज्यसभा के लिए चुनी गई थीं।

और पढ़ें: ब्याज न दे पाने पर दलित महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, दो आरोपी गिरफ्तार

First Published: Mar 10, 2018 11:19:04 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो