BREAKING NEWS
  • हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाएंगी मायावती, बड़ी तादाद में समर्थक भी करेंगे धर्म परिवर्तन- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मार की हत्या, सर्च अभियान जारी- Read More »
  • पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश, लश्कर समेत 3 बड़े आतंकी संगठन को सौंपा ये काम- Read More »

Howdy Modi पर राहुल गांधी का कटाक्ष, पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा-HowdyEconomy

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 18, 2019 07:36:35 PM
राहुल गांधी का फाइल फोटो

राहुल गांधी का फाइल फोटो (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पीएम नरेंद्र मोदी अब 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे
  •  29 सितंबर 2014 को मेडिसिन स्क्वायर पर मोदी-मोदी (PM Narendra Modi) के नारे गूंजे थे.
  •  इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विजय चौथाईवाले (Vijay Chauthaiwale) बहा रहे पसीना

नई दिल्‍ली:  

पीएम मोदी 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में सीट बुक कराने के लिए अब तक 50 हजार से अधिक लोग पंजीकरण करा चुके हैं. यानी पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एक बार फिर छाने को तैयार हैं. इसी कार्यक्रम को Howdy Modi नाम दिया गया है. लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम पर कटाक्ष करते हुए पूछा है कि "हाउडी" इकोनॉमी डूइन ', मोदी जी? ऐसा लगता है कि बहुत अच्छा नहीं है.

हाउडी शब्द शॉर्ट फॉर्म के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. इसका पूरा मतलब होता है - हाउ डू यू डू (How do you do), यानी आप कैसे हैं? दक्षिण-पश्चिम अमेरिका में अभिवादन के लिए इस शब्द का प्रयोग किया जाता है. इसी कारण नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)के अभिवादन के लिए यहां हाउडी मोदी (PM Narendra Modi)(Howdy Modi) का प्रयोग हो रहा है. यानी हाउ डू यू डू मोदी?

पहली बार भारत के प्रधानमंत्री के साथ अमेरिका का कोई राष्‍ट्रपति मंच साझा करेगा

इंडो अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करने के लिए पहली बार भारत के प्रधानमंत्री के साथ अमेरिका का कोई राष्‍ट्रपति मंच साझा करेगा. अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन सिंघल ने Howdi Modi इवेंट को अभूतपूर्व बताया है. बताया जा रहा है कि अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव में इंडो-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने के लिए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप इस आयोजन में शामिल होने के इच्‍छुक थे.

मेडिसन स्क्वायर में चला था जादू

अमेरिका में 29 सितंबर 2014 को मेडिसन स्क्वायर (Madison Square) और 27 सितंबर 2015 को सिलिकॉन वैली (Silicon Valley) में अपना जलवा दिखा चुके पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अब 22 सितंबर को ह्यूस्टन में 50 हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित करेंगे. 

विदेशों में मोदी के सफल कार्यक्रमों में इनका हाथ

विजय चौथाईवाले (Vijay Chauthaiwale) अभी बीजेपी के विदेश मामलों के प्रकोष्ठ के प्रभारी हैं. दुनिया में जहां कहीं भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)का दौरा होता है, वहां कई महीने पहले ही पहुंचकर कैंपेनिंग करते हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एनआरआई के बीच मोदी (PM Narendra Modi) की लोकप्रियतता बढ़ाने में भी इन्‍होंने अहम भूमिका निभाई थी. बीजेपी से जुड़ने से पहले वह बतौर साइंटिस्ट( मॉलीक्यूलर बॉयोलॉजिस्ट) कारपोरेट सेक्टर में जॉब करते थे. बीजेपी की नेशनल एक्जीक्यूटिव में भी विजय चौथाईवाले को जगह मिली है.

मोदी (PM Narendra Modi)के लिए करा चुके हैं ये प्रोग्राम

प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी (PM Narendra Modi)अमेरिका के दौरे पर थे. अमेरिका में 29 सितंबर 2014 को मेडिसन स्क्वायर पर हजारों भारतीयों-अमेरिकियों को संबोधित किया तो दुनिया ने जलवा देखा था. मेडिसिन स्क्वायर पर मोदी-मोदी (PM Narendra Modi) के नारे गूंजे थे. कार्यक्रम में जुटी भीड़ देख पीएम मोदी (PM Narendra Modi)भी अभिभूत हो गए थे.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका के राष्‍ट्रपति की तकदीर भारतीय मूल के वोटरों के पास

इसके अलावा विजय चौथाईवाले के निर्देशन में पीएम मोदी (PM Narendra Modi)के दौरे के दौरान लंदन, टोरंटो, दुबई, शंघाई, सिडनी जैसे दुनिया के बड़े शहरों में कार्यक्रम हो चुके हैं. इसमें पीएम मोदी (PM Narendra Modi)ने बड़ी संख्या में भारतीयों और विदेशियों को संबोधित किया. अप्रैल, 2015 में कनाडा के टोरंटो के रिकोह कोलेजियम स्टेडियम में भी पीएम मोदी (PM Narendra Modi)की बड़े कार्यक्रम के पीछे भी विजय चौथाईवाले की मेहनत थी.

First Published: Sep 18, 2019 07:36:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो