logo-image

Rahul Gandhi Exclusive: 'कांग्रेस का घोषणा पत्र जनता का घोषणा पत्र है'

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के छठे चरण का मतदान रविवार को पूरा हो गया है. जिसके बाद सभी दल सातवें और अंतिम चरण के मतदान की तैयारी में जुट गए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को न्यूज नेशन से Exclusive बात चीत की.

Updated on: 13 May 2019, 09:09 PM

highlights

  • भाजपा के घोषणा पत्र का बताया फर्जी सपने दिखाने वाला
  • कांग्रेस के घोषणा पत्र को बताया जनता का घोषणा पत्र

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के छठे चरण का मतदान रविवार को पूरा हो गया है. जिसके बाद सभी दल सातवें और अंतिम चरण के मतदान की तैयारी में जुट गए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को न्यूज नेशन से Exclusive बात चीत की. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा.

यह पूछे जाने पर कि भाजपा उनके घोषणापत्र को मूर्ख बनाने वाला और फर्जी सपने दिखाने वाला कहती है. इस पर उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदीजी के जो दिल में है वह कह देते हैं. वह जनता को मूर्ख बनाते हैं, तो कह देते हैं. अपना मेनिफेस्टो दिखाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में जनता है. मेरी फोटो यहां है, छोटी सी है.

नरेंद्र मोदी जी के घोषणापत्र में नरेंद्र मोदी का चेहरा इतना बड़ा है. कांग्रेस के घोषणापत्र में जो भी है, जो भी इसमें आया है... वह जनता से पूछ कर आया है. चाहे वह किसानों की बात हो, मजदूरों की बात हो. न्याय योजना, 3 लाख 60 हजार रुपए पांच साल में देने की बात हो चाहे 72 हजार रुपए साल में देने की बात हो.

नरेंद्र मोदी ने 15 लाख रुपए देश के लोगों को देने की बात कही. लेकिन उन्होंने झूठ ही बोला. नरेंद्र मोदीजी से पूछिए 15 लाख का क्या हुआ? नरेंद्र मोदीजी से पूछिए कि 2 करोड़ युवाओं को रोजगार का क्या हुआ? किसानों को सही दाम देने का क्या हुआ? 2014 के घोषणा पत्र के आधार पर भाजपा यह चुनाव नहीं जीत सकती है.