logo-image

राहुल गांधी ने कहा- प्रिय मोदी, केरल में एक बड़ी बाढ़ आई, इस समय यात्रा करते तो...

पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केरल यात्रा नहीं करने व राज्य को कोई बाढ़ राहत पैकेज नहीं देने की आलोचना करते हुए इसे 'अनुचित ' (अनफेयर) बताया.

Updated on: 30 Aug 2019, 09:54 PM

नई दिल्ली:

पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केरल यात्रा नहीं करने व राज्य को कोई बाढ़ राहत पैकेज नहीं देने की आलोचना करते हुए इसे 'अनुचित ' (अनफेयर) बताया. कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, 'प्रिय मोदी, आपके गुरुवायूर की यात्रा के बाद केरल में एक बड़ी बाढ़ आई, जिससे लोगों की मृत्यु और विनाश हुआ. इस समय यात्रा की गई होती तो इसकी सराहना होती. केरल (kerala) जूझ रहा है और अभी भी एक राहत पैकेज (Relief package) का इंतजार कर रहा है, जैसे कि अन्य बाढ़ प्रभावित राज्यों को दिया गया है. यह अनुचित है.'

इसे भी पढ़ें:चिन्मयानंद केस: SC ने लड़की से की मुलाकात, घरवालों के आने तक दिल्ली में ही रहेगी पीड़िता

उन्होंने प्रधानमंत्री की उस टिप्पणी के जवाब में ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा था, 'केरल व्यक्तिगत तौर पर मेरे लिए भी विशेष है. मुझे केरल की यात्रा करने के कई अवसर मिले हैं. जब लोगों ने मुझे दोबारा बड़ी जिम्मेदारी सौंपी तो जो सबसे पहला काम मैंने किया, वह गुरुवायूर श्रीकृष्ण मंदिर की यात्रा थी.'

प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोच्चि में मलयाला मनोरमा न्यूज कॉनक्लेव को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी.

इससे पहले जून में मोदी ने गुरुवायूर मंदिर में प्रार्थना की थी और त्रिशूर में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था.

और पढ़ें: कश्मीर पर बढ़ते तनाव के बीच भारत-पाकिस्तान की वार्ता, नवंबर में खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर

दक्षिणी राज्य में विनाशकारी बाढ़ के कारण 100 से अधिक लोग मारे गए हैं और 2.87 लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं. राहुल गांधी इस महीने में दो बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा कर चुके हैं.