प्याज की कीमतों पर राहुल गांधी ने वित्त मंत्री को घेरा, कह दी ये बड़ी बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 05, 2019 07:58:19 PM
राहुल गांधी

राहुल गांधी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

आर्थिक सुस्ती और प्याज की बढ़ती कीमत को लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का वो बयान जिसमें उन्होंने कहा कि प्याज का इस्तेमाल उनके घर नहीं होता इसलिए बढ़ती कीमत का असर उनके यहां नहीं पड़ रहा है इसपर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जुबानी वार किया है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, 'आज भारत की अर्थव्यवस्था के बारे में सभी को पता है.भारत की सबसे बड़ी ताकत ऐसी चीज है जिसे यूपीए ने 10-15 साल में बनाया था. देश के वित्त मंत्री से प्याज की कीमतों के बारे में पूछा जाता है तो वो कहती है कि वो प्याज या लहसुन नहीं खाती हैं.'

केरल के मुक्कम में राहुल गांधी ने कहा, 'वित्त मंत्री का काम भारत को यह बताना नहीं है कि वो क्या खाती है. और मामले की असलियत यह है कि उन्हें कुछ भी पता नहीं है कि क्या चल रहा है. मूल रूप से वह अक्षम है. यूपीए ने अर्थव्यवस्था के प्रभारी लोगों को सक्षम बनाने में विश्वास किया.

बता दें कि इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा था कि वह ऐसे परिवार से आती है जहां प्याज-लहसुन का ज्यादा मतलब नहीं है. वो इतना प्याज, लहसुन नहीं खाती हैं. जिसकी वजह से प्याज के बढ़ते कीमत से निजी तौर पर उन्हें कोई असर नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें:Ayodhya Case: सुप्रीम कोर्ट में इस दिन पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल करेगा मुस्लिम लॉ बोर्ड

इसके साथ ही लोकसभा में प्याज़ पर चर्चा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाये हैं जिनमें इसके भंडारण से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय शामिल हैं.सीतारमण ने कहा कि प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिये मूल्य स्थिरता कोष का उपयोग किया जा रहा है. इस संबंध में 57 हजार मीट्रिक टन का बफर स्टाक बनाया गया है. इसके अलावा मिस्र और तुर्की से भी प्याज आयात किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और राजस्थान के अलवर जैसे क्षेत्रों से दूसरे प्रदेशों में प्याज की खेप भेजी जा रही है.

First Published: Dec 05, 2019 07:58:19 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो