logo-image

देश के मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज का 83 साल की उम्र में निधन

Rahul Bajaj passes away: देश के मशहूर उद्योगपति और पद्म भूषण से सम्मानित राहुल बजाज ( Padma Bhushan-awardee industrialist Rahul Bajaj ) का निधन हो गया है. वह 83 साल के थे

Updated on: 12 Feb 2022, 05:22 PM

नई दिल्ली:

देश के मशहूर उद्योगपति और पद्म भूषण से सम्मानित राहुल बजाज ( Padma Bhushan-awardee industrialist Rahul Bajaj ) का निधन हो गया है. वह 83 साल के थे. राहुल बजाज के निधन की खबर से उद्योग जगत समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ( Union Minister Nitin Gadkari ) ने ट्वीट कर राहुल बजाज की जानकारी दी है. गड़करी ने कहा कि विगत पॉंच दशकों से बजाज ग्रुप का नेतृत्व करने वाले राहुल जी का उद्योग जगत में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को संबल दे. ॐ शांति.

नितिन गडकरी ने ट्वीट में आगे लिखा कि यशस्वी उद्योजक, समाजसेवी और बजाज के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज जी को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। पद्म भूषण से सम्मानित राहुल जी से मेरे अनेक वर्षों से व्यक्तिगत संबंध रहे हैं। विख्यात उद्योगपति राहुल बजाज (83) का शनिवार को निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। राहुल बजाज राज्यसभा सांसद भी रहे और उन्हें 2001 में पद्म भूषण से सम्मानित किया जा चुका है। वे बजाज समूह से जुड़े थे। राहुल बजाज ने पांच दशकों में बजाज समूह को उसकी बुलंदियों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ह लंबे वक्त से कैंसर से पीड़ित थे और जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। करीब महीने भर पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था।

अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, देश के मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज जी के निधन की बेहद दुखद खबर मिली। आर्थिक मोर्चे पर देश की प्रगति में उनका बड़ा योगदान रहा। 'बुलंद भारत की बुलंद आवाज' हर घर का हिस्सा बनी। ऐसी महान शख्सियत को मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि। प्रभु दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें। दरअसल बजाज ग्रुप की ओर से साझा की गई जानकारी में कहा गया है कि बेहद दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि राहुल बजाज अब हमारे बीच नहीं रहे। राहुल बजाज की पत्नी रूपा बजाज का पहले ही निधन हो चुका है। राहुल बजाज का निधन आज दोपहर में हुआ, उस वक्त परिवार के नजदीकी रिश्तेदार वहीं पर थे। उनके निधन के बाद उद्योगपति किरण मजूमदार शॉ ने भी राहुल बजाज के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि, ये बेहद दुखद समाचार है, वो मेरे करीबी मित्र थे और मैं उनकी कमी बहुत महसूस करूंगी। देश ने अपने एक महान सपूत को खो दिया है।