BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामला: नीरव मोदी की हिरासत 11 नवंबर तक बढ़ाई गई

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 17, 2019 05:15:03 PM
नीरव मोदी

नीरव मोदी (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्ली:  

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला (Punjab National Bank Scam) मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) की गुरुवार को लंदन की वेंस्टमिंस्टर कोर्ट (Westminster Magistrates' Court) में पेशी हुई, जिसमें कोर्ट ने डायमंड व्यापारी नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत 11 नवंबर तक बढ़ा दी गई है. नीरव मोदी की पेशी वीडियो लिंक के जरिए हुई. न्यायाधीश नीना टेम्पिया (Judge Nina Tempi) ने नीरव मोदी मामले की सुनवाई करते हुए भगोड़े व्यापारी को 11 नवंबर तक हिरासत में भेज दिया है.

इसके पहले भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सुनवाई के दौरान भगोड़े नीरव मोदी (Nirav Modi) की कस्टडी 17 अक्टूबर तक बढ़ाई थी. आपको बता दें नीरव मोदी (Nirav Modi) के खिलाफ भारत में मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) और पीएनबी घोटाला को लेकर केस दर्ज है. वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कहा कि वह अगले मई से उसके प्रत्यर्पण की सुनवाई शुरू करने की दिशा में काम कर रहा है. नीरव इंग्लैंड की सबसे अधिक भीड़-भाड़ वाली जेल में कैद है. 

यह भी पढ़ें-दिल्ली के मंत्री इमरान हुसैन ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से प्याज की आपूर्ति के लिए की ये मांग

नीरव मोदी (Nirav Modi) को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में विडियो लिंक के जरिये पेश किया उसके प्रत्यर्पण मुकदमे की सुनवाई अगले साल मई में 11 से 15 मई के बीच चलने की उम्मीद है. सुनवाई के दौरान कोर्ट में ईडी और सीबीआई के अधिकारियों की टीम कोर्ट में मौजूद थी. ब्रिटेन की अदालत के मुताबिक, प्रत्येक 28 दिन के बाद लंबित प्रत्यर्पण की सुनवाई में यह जरूरी होता है. भारत सरकार के आरोपों पर स्कॉटलैंड यार्ड (लंदन महानगर पुलिस) ने नीरव मोदी (Nirav Modi) को 19 मार्च को गिरफ्तार किया था और तब से वह जेल में है. गिरफ्तार होने के बाद से दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में नीरव कैद है. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली में इस बार CNG वाहन भी ऑड-ईवन के दायरे में दो-पहिया वाहन बाहर : अरविंद केजरीवाल

First Published: Oct 17, 2019 03:49:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो