BREAKING NEWS
  • PAK के मंत्री शेख रशीद बोले- मोदी चाहते हैं कि पाकिस्तान भीख का कटोरा लेकर खड़ा रहे- Read More »

शॉटगन ने फिर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा- तेरा जादू चल गया

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 28, 2019 10:09:37 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

तीनों देशों की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत वापस लौट आए हैं. लेकिन अभी भी पीएम मोदी के इश दौरे की हर तरफ चर्चा हो रही है. इसकी वजह है सोमवार को g-7 सनमिट के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुई पीएम मोदी की मुलाकात. इस मुलाकात के बाद एक तरफ जहां पाकिस्तान बौखलाया घूम रहा है तो वहीं भारत में लोग पीएम मोदी की तारीफ करते नहीं थक रहे.

इसी कड़ी में पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके शत्रुघ्न सिन्हा का बयान भी सामने आया है जिसमें उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा, माननीय पीएम मोदी, जब हम सभी अपनी सांस रोककर बैठे थे, उस समय आपने फ्रांस में द्विपक्षीय बैठक G7 में बहुत अच्छी तरह से बातचीत की. अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप के साथ आपका तालमेल और केमिस्ट्री देखकर सभी को अच्छा लगा. राष्ट्रपति ट्रम्प के जादू और आपके आकर्षण और कूटनीति ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने का अद्भुत काम किया. भले ही वो फिल्म न चली हो लेकिन तेरा जादू चल गया.'

वैसे ये पहली बार नहीं है जब शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की हो. पीएम मोदी की सरकार की दूसरे कार्यकाल के दौरान वह कई बड़े मौकों पर पीएम मोदी की तारीफ करते आए हैं.

यह भी पढ़ें: Cabinet Meeting Today: अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी के मुरीद हुए अभिषेक मनु सिंघवी, एक बार फिर की तारीफ

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अगस्त को तीन देशों (संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), बहरीन और फ्रांस ) के दौरे पर रवाना हुए थे. अमीरत और बहरीन की यात्रा के बाद पीएम मोदी ने फ्रांस के बियारिट्ज शहर में जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया. G-7 की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को मुलाकात की. इस बैठक में पीएम मोदी ने दम दिखाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति को साफतौर पर कश्मीर मुद्दे पर न बोलने को कहा था. पीएम मोदी ने कहा था कि कश्मीर को लेकर भारत पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है और इसपर हम किसी तीसरे देश की मदद नहीं चाहते हैं. वहीं पीएम मोदी के इस बयान के सामने अमेरिकी राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पिछले बयानों से यू-टर्न लेते हुए कहा कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों से मेरी बातचीत हुई है. भारत-पाकिस्तान के मुद्दे द्विपक्षीय हैं. दोनों देश आपस में बातचीत से मुद्दे सुलझा लेंगे.

कांग्रेस के कई नेता कर चुके हैं पीएम मोदी की तारीफ

इससे पहले अभिषेक मनु सिंघवी ने भी मंगलवार को ट्वीट कर पीएम मोदी की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था, यह जानकर खुशी हुई कि जी-7 सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर सहित भारत पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं. सिंघवी ने पीएम मोदी को इसके लिए बधाई भी दी. उनकी यह तारीफ ऐसे समय आई है, जब इसी तरह के मामले में कांग्रेस शशि थरूर को नोटिस दे चुकी है.

बता दें, पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के कई नेता पीएम नरेंद्र मोदी की लगातार प्रशंसा कर रहे हैं. जयराम रमेश ने एक किताब के विमोचन समारोह में यह सिलसिला शुरू किया था. उसके बाद शशि थरूर और फिर अभिषेक मनु सिंघवी ने पीएम नरेंद्र मोदी की उनके कामों के लिए तारीफ की थी. शशि थरूर को तो कांग्रेस ने नोटिस भी जारी कर दिया है. सोमवार को ही कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने एक ट्वीट कर कहा था कि क्‍या किसी बीजेपी नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा था कि वो कांग्रेस की जगहंसाई न करें. जाहिर है पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ और आलोचना को लेकर कांग्रेस में दो राय सामने आ रही है.

First Published: Aug 28, 2019 10:04:22 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो