logo-image

पिछले वर्ष भारत ने करीब 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड FDI हासिल किया: PM मोदी

निवेश कर्नाटक 2022 के उद्घाटन समारोह को वर्चुअली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह वो जगह हैं जहां हर तरफ प्राकृति और संस्कृति का अद्भुत संगम है. ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में दुनिया के कोने से आए सभी साधियों का भारत में स्वागत है।

Updated on: 02 Nov 2022, 11:06 AM

New Delhi:

निवेश कर्नाटक 2022 के उद्घाटन समारोह को वर्चुअली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह वो जगह हैं जहां हर तरफ प्रकृति और संस्कृति का अद्भुत संगम है. ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में दुनिया के कोने से आए सभी साथियों का भारत में स्वागत है. आपका कर्नाटक के बेंगलुरु में स्वागत है. यह वो जगह है जहां परंपरा भी है और तकनीकी भी है. प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि यह दौर अर्थव्यवस्था और अनिश्चितता का है, लेकिन तमाम देश एक बात को लेकर आश्वस्त हैं कि भारतीय अर्थव्यवस्था के आधार मज़बूत है. यह भले ही वैश्विक संकट का दौर है, लेकिन दुनियाभर के विशेषज्ञों, विश्लेषक और अर्थव्यवस्था के जानकार भारत को ब्राइट स्पॉट बता रहे हैं.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले वर्ष भारत ने करीब 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड Foreign direct investment हासिल किया था. आप भी जानते हैं कि नतीजे तब आ रहे हैं, जब दुनिया कोविड महामारी और युद्ध की परिस्थितियों से जूझ रही है. भले ही ये ग्लोबल क्राइसि​स का दौर है लेकिन दुनिया भर के एक्सपर्ट्स, विश्लेषक और अर्थव्यवस्था के जानकार भारत को ब्राइट स्पॉट बता रहे हैं और हम अपने fundamentals पर लगातार काम कर रहे हैं, जिससे भारत की अर्थव्यवस्था दिनों दिन मजबूत हो. भारत के युवा बीते वर्षों में अपने यहां 100 से ज़्यादा यूनिकॉर्न बना चुके हैं. भारत में 8 साल में 80, 000 से ज़्यादा स्टार्टअप्स बने हैं. हमारा मकसद प्रोडक्टिविटी को बढ़ाना भी है और ह्यमन केपिटल को इंप्रूव करना भी है.