logo-image

PM मोदी ने हिमाचल और उत्तराखंड के CM से फोन पर की बात, बारिश से बर्बादी का जाना पूरा हाल

इन दिनों मैदान से लेकर पहाड़ तक आसमानी आफत का कहर है. बारिश ने उत्तर भारत की तस्वीरें बदल कर रख दी है. बारिश का सबसे ज्यादा असर हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर समेत हरियाणा और पंजाब में है. सात राज्यों में अभी तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है.

Updated on: 10 Jul 2023, 08:59 PM

नई दिल्ली:

PM Modi talk with cm of Himachal Pradesh and Uttarakhand: पहाड़ से लेकर मैदान पर बारिश कहर बनकर बरस रही है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड की सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जानकारी के मुताबिक, सात राज्यों में अभी तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में लोगों की मौत हुई हैय हिमाचल में बारिश के कारण अभी तक 7 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, उत्तराखंड में भी बारिश का तांडव जारी है. देवभूमि उत्तराखंड के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. पहाड़ पर हो रही मुसीबत की बारिश के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात कर हालात की जानकारी ली है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात कर प्रदेश की स्थिति की जानकारी ली. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी  ने प्रधानमंत्री को प्रदेश में जान-माल, फसलों की बर्बादी, सड़कों की स्थिति, चार धाम यात्रा तथा कांवड़ यात्रा के बारे में जानकारी दी. साथ ही सीएम धामी ने एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे बचाव कार्यों के बारे में विस्तृत सूचना दी. 

हिमाचल प्रदेश में बारिश बनी मुसीबत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से बात की है. पीएम ने बारिश से हुई बर्बादी के बारे में सीएम से पूरी जानकारी ली और पूरी मदद का भरोसा दिया. बता दें कि हिमाचल में बारिश कहर बनकर टूट रही है. कई जिलों में जन जीवन प्रभावित हैं  सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं. बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के चलते अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में आसमानी आफद को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं और ड्यूटी पर तैनात रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं. बारिश की वजह से पंजाब का हाल भी बिगड़ा हुआ है. चंडीगढ़ की सुखना लेक पर पानी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है.