logo-image

PM Modi: ग्रीस यात्रा से सीधे बेंगलुरु पहुंचे पीएम मोदी, चंद्रयान-3 की टीम से करेंगे मुलाकात

PM Modi: ग्रीस यात्रा से सीधे बेंगलुरु पहुंचे पीएम मोदी, चंद्रयान-3 की टीम से करेंगे मुलाकात

Updated on: 26 Aug 2023, 07:42 AM

highlights

  • ग्रीस से बेंगलुरू पहुंचे पीएम मोदी
  • इसरो के वैज्ञानिकों से करेंगे मुलाकात
  • चंद्रयान-3 की सफलता की देंगे बधाई

New Delhi:

PM Modi to Meet ISRO Scientists: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह अपनी ग्रीस यात्रा को पूरा करने के बाद सीधे बेंगलुरु पहुंचे. जहां वह कुछ ही देर में चंद्रयान-3 से जुड़े इसरो के वैज्ञानिकों से मुलाकात करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दक्षिण अफ्रीका गए थे, उसके बाद पीएम मोदी ने ग्रीस की राजकीय यात्रा की. जहां से वह सीधे आज (शनिवार) सुबह बेंगलुरु पहुंचे. इससे पहले 23 अगस्त को चंद्रयान-3 की चांद की सतह पर सफलतापूर्वक लैंडिंग के बाद पीएम मोदी ने इसरो चीफ को फोन पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा था कि वह जल्द ही उनसे और उनकी टीम से मिलकर बधाई देंगे.

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर : पाकिस्तान जाने के लिए तैयार हुई BCCI ! सामने आई ये अपडेट

इसीलिए ग्रीस की यात्रा पूरी कर पीएम मोदी दिल्ली की बजाए सीधे बेंगलुरु पहुंचे हैं. बंगलूरू पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वह इसरो वैज्ञानिकों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं. पीएम मोदी बंगलूरू में चंद्रयान-3 की सफलता के लिए इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई देंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी के स्वागत के लिए बीजेपी नेता और कार्यकर्ता बेंगलुरु में मौजूद हैं. बता दें कि चंद्रयान-3 की लैंडिंग के वक्त पीएम मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थे.।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए बेंगलुरु में के एचएएल एयरपोर्ट के बाहर हजारों की संख्या में समर्थक जुटे. जहां पीएम ने लोगों का अभिवादन किया. बेंगलुरू पहुंचने पर पीएम मोदी ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि, "देश के वैज्ञानिकों की इतनी बड़ी उपलब्धि के बाद मैं अपने आप को रोक नहीं पा रहा था. क्योंकि मैं यहां से दूर विदेश में था, तो मैंने तय किया कि भारत जाऊंगा तो पहले बेंगलुरु जाऊंगा. सबसे पहले उन वैज्ञानिकों को नमन करूंगा." 

23 अगस्त को चांद की सतह पर उतरा था चंद्रयान-3

बता दें कि चंद्रयान-3 का विक्रम लैंडर 23 अगस्त की शाम 6.04 मिनट पर चांद की सतह पर उतरा था. उसके बाद देशभर में उत्साह का माहौल देखने को मिला. पूरी दुनिया ने भारत की इस उपलब्धि पर बधाई दी. दक्षिण अफ्रीका में ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी को भी इसरो की इस उपलब्धि के दुनियाभर के नेताओं ने बधाई दी.

ये भी पढ़ें: Gadar 2 Success Party:'गदर 2' की सक्सेस पार्टी में नजर आए ये सितारे, देखें तस्वीरें