logo-image

अक्षय कुमार बोले- फिटनेस एक तपस्या, सद्गुरु ने बताया मेंटल पीस का मंत्र, जानें आज 'मन की बात' की खास बातें...

'मन की बात' कार्यक्रम में अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि, सेहतमंद रहने के लिए फिल्म स्टार के शरीर को देखकर वर्कआउट न करें, बल्कि किसी डॉक्टर की सलाह अनुसार मेहनत करें.

Updated on: 31 Dec 2023, 04:48 PM

नई दिल्ली :

आज, यानि साल के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' का 108वें एपिसोड प्रसारित हुआ, जिसमें उन्होंने देशवासियों को भारत से जुड़े तमाम मुद्दों पर संबोधित किया. इस एपिसोड की खास बात ये रही कि, इसबार देशभर की तमाम बड़ी और दिग्गज हस्तियों ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इनमें मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार का नाम भी शामिल हैं. अक्षय ने अपनी आवाज में देश को लोगों को सेहत और फिटनेस से जुड़ी तमाम जरूरी जानकारियां दी...

'मन की बात' कार्यक्रम में अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि, सेहतमंद रहने के लिए फिल्म स्टार के शरीर को देखकर वर्कआउट न करें, बल्कि किसी डॉक्टर की सलाह अनुसार मेहनत करें. उन्होंने बताया कि, पर्दे पर फिल्मी सितारे जैसे नजर आते हैं, असल में वैसे होते नहीं.. फिट दिखने के लिए वह कई तरह के फिल्टर्स और अन्य तरीकों का उपयोग करते हैं. 

फिट रहना एक तपस्या है...

अभिनेता अक्षय कुमार ने 'मन की बात' में स्वस्थ रहने के कई नुस्थे भी बताए, उन्होंने कहा बॉडी किसी शार्टकट से नहीं बनती, इसके लिए कड़ी मेहनत जरूरी है. फिट रहना एक तपस्या है, जिसके लिए आपको रोजाना कोशिश करने पड़ेगी.

न्यूरोलॉजिकल सिस्टम को रखें खुश...

वहीं इस दौरान पीएम मोदी ने सद्गुरु के मैसेज को भी लोगों से सुनवाया, जिसमें उन्होंने मानसिक और शारीरिक फिटनेस से जुड़ी कई बाते बताई. उन्होंने बताया कि लोग अगर अपने न्यूरोलॉजिकल सिस्टम को अगर स्वस्थ रखते हैं, तो यह तय करेगा कि हम अपने भीतर कितना सुखद महसूस करते हैं.