logo-image

InFinity Forum 2.0: पीएम मोदी आज करेंगे इन्फिनिटी फोरम 2.0 को संबोधित, जुड़ेंगे 20 से ज्यादा देशों के दर्शक

InFinity Forum 2.0: गांधीनगर के गिफ्ट सिटी में आयोजित होने वाला ये सम्मेलन 'हाइब्रिड' स्वरूप का होगा. यानी इस इवेंट में प्रतिभागी व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों तरह से शामिल हो सकेंगे.

Updated on: 09 Dec 2023, 07:58 AM

highlights

  • पीएम मोदी का इन्फिनिटी फोरम 2.0 में संबोधन आज
  • 20 से ज्यादा देशों के जुड़ेंगे दर्शन
  • कार्यक्रम से जुड़ेंगे तमाम केंद्रीय मंत्री और सांसद 

नई दिल्ली:

PM Modi in InFinity Forum: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को फिनटेक पर एक वैश्विक नेतृत्व मंच इन्फिनिटी फोरम के दूसरे संस्करण को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. पीएम मोदी रात साढ़े दस बजे फोरम में जनसमूह को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के संबोधन को सुनने के लिए दुनिया के बीस देशों के लोग ऑनलाइन जुड़ेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इस बारे में जानकारी दी है. पीएमओ के बयान के मुताबिक, कार्यक्रम का आयोजन भारत सरकार के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (IFSCA) और गिफ्ट सिटी की ओर से किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, 76% रेटिंग के साथ लिस्ट में टॉप पर नाम

पीएमओ के मुताबिक, यह फोरम एक ऐसा मंच देने वाला है जहां दुनियाभर से प्रगतिशील विचार, गंभीर समस्याएं, नवीन प्रौद्योगिकियों की तलाश की जाती हैं. इस मंच पर उनकी चर्चा के साथ समाधान और अवसरों को भी विकसित करने में मदद मिलती है. बता दें कि 'वाइब्रेंट गुजरात' वैश्विक शिखर सम्मेलन 2024 से पहले इन्फिनिटी फोरम-2.0 का आयोजन किया जा रहा है.  'वाइब्रेंट गुजरात' वैश्विक शिखर सम्मेलन 2024 की शुरूआत 10 जनवरी को होगी. इसका समापन 12 जनवरी को किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Iraq: उत्तरी इराक यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी भीषण आग, 14 छात्रों की मौत, डेढ़ दर्जन घायल

हाइब्रिड स्वरूप का होगा सम्मेलन

गांधीनगर के गिफ्ट सिटी में आयोजित होने वाला ये सम्मेलन 'हाइब्रिड' स्वरूप का होगा. यानी इस इवेंट में प्रतिभागी व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों तरह से शामिल हो सकेंगे. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव का भी संबोधन होगा. पीएमओ के मुताबिक, फोरम में 300 से अधिक कंपनियों के शीर्ष अधिकारी भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में भारत के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, संयुक्त अरब अमीरात, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी समेत दुनियाभर के 20 से ज्यादा देशों के दर्शक ऑनलाइन जुड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों की खुलने वाली है किस्मत, शनिदेव की जमकर बरसेगी कृपा

विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बात करेंगे पीएम मोदी

इसके अलावा इस कार्यक्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थी भी जुड़ेंगे. इस दौरान पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनसे बात करेंगे. पीएमओ के एक बयान में कहा गया है कि देश भर से हजारों लाभार्थी कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही देश भर के दो हजार से ज्यादा वीबीएसवाई वैन, हजारों कृषि विज्ञान केंद्र (केवीके) और सामान्य सेवा केंद्र (सीएससी) भी कार्यक्रम से जुड़ेंगे. इस कार्यक्रम से बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी जुड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नोटकांड.. कौन है सांसद धीरज साहू? पढ़िये अलमारी में दफन इस कुबेर के खजाने की Inside Story...