logo-image

Parliament Live : राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

संसद के मॉनसून सत्र का आज दूसरा दिन है. संसद में आज चीन से तनाव का मुद्दा गूंजेगा. विपक्ष आरोप लगा रह है कि सरकार चीन के मुद्दे पर बात नहीं करना चाहती. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा में बयान देंगे.

Updated on: 15 Sep 2020, 12:28 PM

नई दिल्ली:

संसद के मॉनसून सत्र का आज दूसरा दिन है. संसद में आज चीन से तनाव का मुद्दा गूंजेगा. विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए तैयार. विपक्ष आरोप लगा रह है कि सरकार चीन के मुद्दे पर बात नहीं करना चाहती. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा में बयान भी देंगे. बता दें कि संसद के सत्र में आज से पहले राज्यसभा की कार्यवाही होगी. ऊपरी सदन की कार्यवाही सुबह 9 बजे से 1 बजे तक चलेगी तो लोकसभा की कार्यवाही 3 बजे शुरू होगी, जो 7 बजे तक जारी रहेगी.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा- मैं सदन को सूचित करना चाहता हूं कि सरकार भारत में COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रही है. 


 

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

भारत सरकार कोविड-19 को को चुनौती के रुप में लिया. सरकार ने हेल्थ आत्मनिर्भर भारत की शुरुआत की. कोविड 19 से बचने के लिए सोशल वैक्सीन- जैसे मास्क, गज दी दूरी, सोशल डिस्टेंशिन.

calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

भारत मौत और कोरोना के मामलों को कम करने में सक्षम है. हमारे यहां प्रति दस लाख पर 3,320 मामले और 55 मौते हैं. ये आंकड़ा दुनिया के मुकाबले काफी कम है.



calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

कोरोना की स्थिति पर बयान देते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, कोविड-19 मृत्यु दर 1.67 प्रतिशत जबकि ठीक होने की दर 77.65 प्रतिशत है. 

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

हर्ष वर्धन ने कहा कि सितंबर में हमने सबसे ज्यादा कोरोना टेस्ट किया. 

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पताल की इंफ्रास्ट्रक्चर पर राज्य सरकार से मिलकर काम कर रह है. 

calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

राज्यसभा में स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कहा- स्वास्थ्य विभाग कोविड 19 पर नजर रखें हुए है. अस्पताल, आइसोलेशन पर खास ध्यान है. 

calenderIcon 12:08 (IST)
shareIcon

राज्यसभा में टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने कहा, मुझे वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों से बहुत सारे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार की प्रशंसा करनी चाहिए और किसने किया? यह एयर इंडिया था. आप चाहें तो एयर इंडिया के ढांचे को बदल सकते हैं, लेकिन कृपया इसे न बेचें. एयर इंडिया है तो हिन्दुस्तान है.



calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

जया बच्चन के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए रवि किशन ने कहामुझे उम्मीद थी कि जो मैंने कहा है जया बच्चन उसका समर्थन करेंगी. फिल्म इंडस्ट्री में हर कोई ड्रग्स का सेवन नहीं करता है, लेकिन जो लोग करते हैं वे दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म उद्योग को खत्म करने की योजना का हिस्सा हैं. 

calenderIcon 09:54 (IST)
shareIcon

जया बच्चन ने कहा कि मुझे लगता है सरकार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की मदद करनी चाहिए. कुछ खराब लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि को खराब नहीं कर सकते. जया बच्चन ने कहा कि कल लोकसभा में एक सांसद ने बॉलीवुड को लेकर बयान दिया. जो बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही हैं. ये शेम है. जिस थाली में खाते हैं, उसमें छेद करते हैं. ये गलत बात है. इंडस्ट्री को सरकार के समर्थन की जरूरत है.  

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

सपा सांसद जया बच्चन ने कहा कि बॉलीवुड को बदनाम करने की साजिश चल रही है. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री हर रोज 5 लाख लोगों को सीधा रोजगार देती है. देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और चीजों से ध्यान हटाने के लिए हमारा इस्तेमाल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर हमपर निशाना साधा जा रहा है. हमें सरकार से भी समर्थन नहीं मिल रहा है. जिन लोगों ने फिल्म इंडस्ट्री के सहारे ही नाम कमाया उन्होंने इस गटर कहा. मैं इसका समर्थन नहीं करती हूं. इस इंड्रस्टी में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो सबसे ज्यादा टैक्स देते हैं. लेकिन उन्हें भी परेशान किया जा रहा है. 

calenderIcon 09:10 (IST)
shareIcon

वामपंथी दलों के सांसदों ने किसान विरोधी नीतियों को वापस लेने की मांग को लेकर संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया.



calenderIcon 09:08 (IST)
shareIcon

DMK सांसद तिरुचि शिवा ने छात्रों द्वारा आत्महत्या, NEET परीक्षा आयोजित करने के खिलाफ राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है.



calenderIcon 09:06 (IST)
shareIcon

कांग्रेस सांसद राजीव सातव ने मराठा समुदाय के आरक्षण पर केंद्र सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है.



calenderIcon 09:04 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने फिल्म उद्योग को बदनाम करने की साजिश को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है.


<



calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

लोकसभा में चीन से जारी तनाव पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बयान देंगे. विपक्ष सरकार पर दबाव बनाए हुए है कि सरकार चीन के मुद्दे पर आधिकारिक बयान दे.