logo-image

भारत ने पाकिस्तान को दी कड़ी नसीहत, पहले अपना घर संभाले फिर...

भारत ने जवाब देते हुए कहा कि अपना काम छोड़कर पाकिस्तान हमारे मामले में कमेंट करते हैं. पहले वो अपना घर संभाले. उनके यहां अल्पसंख्य के साथ अत्याचार हो रहा है पहले उन्हें जस्टिस दें.

Updated on: 09 Jan 2020, 05:15 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान को एक बार फिर से भारत ने करारा जवाब दिया है. अपने गिरेबान में झांकने की बजाय पाकिस्तान भारत के मामलों में दखलअंदाजी करता रहा है. जिसे लेकर भारत ने जवाब देते हुए कहा कि अपना काम छोड़कर पाकिस्तान हमारे मामले में कमेंट करते हैं. पहले वो अपना घर संभाले. उनके यहां अल्पसंख्य के साथ अत्याचार हो रहा है पहले उन्हें जस्टिस दें.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार हो रहा है. ननकानाम साहब में जो हुआ और एक सिख की जान चली गई, ये दो उदाहरण पाकिस्तान को आईना दिखाता है कि उनके यहां क्या हो रहा है. जो देश अपने यहां माइनॉरिटी का ख्याल नहीं रख सकता वो दूसरे देश को क्या बताएगा.

बता दें कि पाकिस्तान भारत पर आरोप लगा रहा है कि वहां अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है. हाल ही में इमरान खान ने एक वीडियो ट्वीट करते अपनी ही फजीहत करा ली. इमरान खान ने शुक्रवार देर रात बांग्लादेश के कुछ हिंसक वीडियो को भारत का बताते हुए शेयर किया था. उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों के खिलाफ भारतीय पुलिस द्वारा अत्याचार किया जा रहा है. वीडियो के भारत का न होने की पोल खुलते ही उन्होंने सभी वीडियो डिलीट कर दिए.

इसे भी पढ़ें:CM योगी की बड़ी कार्रवाई, कथित वीडियो मामले में SSP वैभव कृष्ण सस्पेंड

सोशल मीडिया पर इमरान खान की खूब खिंचाई हुई. संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैयद अकबरुद्दीन (Syed Akbaruddin) ने एक वीडियो शेयर करते हुए पाकिस्तान को इरादतन मुजरिम करार दिया. अकबरुद्दीन ने वीडियो के साथ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए लिखा, 'पुरानी आदतें मुश्किल से जाती हैं.'