logo-image

मिनी सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान, झूठा दावा कर कहा-भारतीय सेना के 9 जवान मारे

मिनी सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्‍तान ने बाद में एक झूठ का सहारा ले दावा किया कि उसकी फायरिंग में भारतीय सेना के नौ जवान मारे गए हैं.

Updated on: 20 Oct 2019, 03:12 PM

highlights

  • लगातार संघर्ष विराम तोड़ रहे पाकिस्तान को सिखाया गया सबक.
  • भारतीय सेना ने मिनी सर्जिकल स्ट्राइक कर मारे 5 सैनिक.
  • पाकिस्तान सेना का 9 भारतीय सैनिकों को मारने का दावा.

New Delhi:

दिवाली से पहले पाकिस्तान सेना की सीमा पर घुसपैठ कराने के लिए जारी छिटपुट गोलीबारी का भारतीय सेना ने रविवार को धमाकेदार जवाब दिया. तंगधार में संघर्ष विराम के उल्लंघन पर भारतीय सेना ने आर्टीलरी का मुंह खोल पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के चार लांच पैड तबाह कर दिए, बल्कि पांच पाक सैनिकों को भी मार गिराया. भारतीय सेना की इस मिनी सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्‍तान ने बाद में एक झूठ का सहारा ले दावा किया कि उसकी फायरिंग में भारतीय सेना के नौ जवान मारे गए हैं. हालांकि भारतीय सेना ने इस बाबत अभी कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया है.

यह भी पढ़ेंः भारतीय सेना की मिनी सर्जिकल स्ट्राइक, PoK में कई आतंकी कैंपों को किया तबाह, 4-5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर- सूत्र

पाकिस्तान सेना ने ट्वीट कर बोला झूठ
रविवार को भारतीय सेना की कार्रवाई के जवाब में पाकिस्तान ने एक बार फिर झूठ बोला, तो उसने कबूला है कि भारतीय सेना की कार्रवाई में उसके भी दो जवान और तीन नागरिक मारे गए हैं. हालांकि, काफी संख्‍या में पाकिस्‍तानियों के मारे जाने की खबरें हैं. वहीं पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा है कि हमने भारत के दो बंकर तबाह किए हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के ढाका-काठमांडु दूतावास बने भारत विरोधी अड्डे, ISI की ब्रांच में तब्दील

भारतीय सेना ने मारे 5 पाक सैनिक
गफूर ने कहा कि भारतीय सेना ने जूरा, शाहकोट और नौसेहरी सेक्‍टर में कथित रूप से सीजफायर तोड़ा जिसमें पाकिस्‍तानी फौज का एक जवान और तीन नागरिक मारे गए. उन्‍होंने यह भी कहा है कि भारतीय फौज की कार्रवाई में उसके दो जवान और पांच नागरिक घायल हो गए हैं. गौरतलब है कि तंगधार में पाकिस्तान की कायराना हरकत से दो जवान शहीद हो गए तो सीमा पर स्थित नागरिक इलाके में भी नुकसान की कुछ खबरें हैं.