logo-image

Opposition Meeting in Bengaluru: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने दिया 2024 की जीत का मंत्र, बताया यह फॉर्मूला

Opposition Meeting in Bengaluru: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में चल रही विपक्षी पार्टियों की संयुक्त बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 में जीत का फॉर्मूले पर मंथन किया जा रहा है

Updated on: 18 Jul 2023, 02:49 PM

New Delhi:

Opposition Meeting in Bengaluru: देश में अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी की घेराबंदी में जुट गई हैं. विपक्षी दलों का मकसद 2024 के चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करना है. इसी क्रम में कर्नाटक की राजधानी में आज यानी मंगलवार को विपक्षी दलों की संयुक्त बैठक हो रही है.  बेंगलुरु में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, NCP प्रमख शरद पवार संयुक्त विपक्ष की बैठक के लिए पहुंचे हैं. 

यह खबर भी पढ़ें-  Opposition Meeting in Bengaluru: बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक का आज दूसरा दिन, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

सूत्रों के अनुसार बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा- हम यहां 26 पार्टियां हैं. हम सब मिलकर आज 11 राज्यों में सरकार में हैं. बीजेपी को अकेले 303 सीटें नहीं मिलीं. उसने अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल किया और सत्ता में आई और फिर उन्हें त्याग दिया. आज बीजेपी अध्यक्ष और उनके नेता अपने पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य भाग-दौड़ कर रहे हैं. बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा- हम जानते हैं कि राज्य स्तर पर हममें से कुछ लोगों के बीच मतभेद हैं. ये मतभेद वैचारिक नहीं हैं. ये मतभेद इतने बड़े नहीं हैं कि हम आम आदमी और मध्यम वर्ग, युवाओं, गरीबों, दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों के लिए इन्हें अपने पीछे नहीं रख सकते, जिनके अधिकारों को पर्दे के पीछे चुपचाप कुचला जा रहा है.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update Today: दिल्ली में आज फिर झमाझम बारिश! इस हफ्ते ऐसा रहेगा मौसम का हाल

विपक्ष की संयुक्त बैठक पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC नेता ममता बनर्जी ने कहा, "यह एक अच्छी, सार्थक बैठक है. रचनात्मक निर्णय लिए जाएंगे... आज जो चर्चा हुई उसके बाद का नतीजा इस देश के लोगों के लिए सही हो सकता है."