logo-image

जम्मू कश्मीर: त्राल में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध आतंकी को मार गिराया, ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है. साथ ही पुलिस ने बताया कि इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

Updated on: 26 Jun 2020, 08:09 AM

पुलवामा:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवादियों के खात्मे के लिए सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है. इसी कड़ी में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के त्राल क्षेत्र में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ (Encounter) के दौरान सुरक्षाबलों ने एक संदिग्ध आतंकवादी को मार गिराया है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है. साथ ही पुलिस ने बताया कि इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है.

यह भी पढ़ें: बतौर पीएम मोदी के आने के बाद पाकिस्तान ने घुसपैठ की 146 नापाक कोशिश की

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. जानकारी के अनुसार, एक खास सूचना के आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने रात के दौरान क्षेत्र में घेराबंदी की. जैसे ही सुरक्षा बलों ने घेराबंदी सख्त करनी शुरू की, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ की शुरुआत हुई.

यह भी पढ़ें: चीन-नेपाल के बाद अब भूटान ने मोदी सरकार को दिखाई आंख, ड्रैगन से तो नहीं मिली शह

वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने एक विशेष सूचना पर मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के नर्बल क्षेत्र से पांच आतंकवादी सहयोगियों को तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया. आतंकवादियों के सहयोगियों की पहचान इमरान राशिद, इफशान अहमद गनी, ओवैस अहमद, मोहसिन कादिर और आबिद राथर के रूप में की गई. उनके कब्जे से बड़े मात्रा में हथियार बरामद की गई, जिसमें 28 लाइव राउंड एके 47, एक मैगजीन एके 47 और साथ ही लश्कर-ए-तैयबा के 20 पोस्टर शामिल हैं. पुलिस ने कहा कि यह समूह लश्कर के सक्रिय आतंकवादियों की सहायता करने और आश्रय देने में शामिल था. वे बीते कुछ महीनों से इलाके में सक्रिय थे.

यह वीडियो देखें: