logo-image

नए संसद भवन को लेकर उमर अब्दुल्ला बोले, देर आए दुरुस्त आए

अब्दुल्ला की ये टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई है, जब उनकी पार्टी के साथ विपक्ष के कई दल नए संसद भवन के उद्धाटन कार्यक्रम से दूरी बना रहे हैं.

Updated on: 26 May 2023, 11:59 PM

नई दिल्ली:

एक ओर विपक्ष नई संसद के उद्धघाटन को लेकर विरोध कर रहा है. वह नई संसद की इमारत का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के द्वारा करवाना चाहता है. इस विरोध के बीच जम्मू कश्मीर के तत्कालीन राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने नए संसद  भवन की तारीफ की है. उनका कहना है कि यह भवन स्वागत योग्य है. अब्दुल्ला की ये टिप्पणी ऐसे वक्त पर आई है, जब उनकी पार्टी के साथ विपक्ष के कई दल नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम से दूरी बना रहे हैं. पूर्व सीएम ने कहा कि जब वे लोकसभा सदस्य बने थे, तब अक्सर वे अपने  सहयोगी से बेहतर संसद भवन की जरूरत को लेकर बात किया करते थे.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने एक ट्वीट में कहा, इसके उद्घाटन को लेकर मच रहे बवाल को अगर कुछ देर के लिए अलग कर देते हैं तो नए संसद भवन का स्वागत करना चाहिए.  पुराने संसद भवन का योगदान शानदार रहा है. मगर कुछ सालों से यहां पर काम करने वाले लोगों के बीच और हममें से कई लोग बेहतर संसद भवन की जरूरत पर अक्सर बातें किया करते थे. 

विपक्ष ने उद्घाटन समारोह से बनाई दूरी 

उन्होंने कहा कहा कि देर आए दुरुस्त आए. नया संसद भवन भव्य दिखाई देता है.  कांग्रेस के साथ वाम दल, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी सहित 21 विपक्षी दलों ने बुधवार को घोषणा की कि वे पीएम मोदी की ओर से नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करेंगे. इस कार्यक्रम से दूरी बनाने वाले विपक्षी दलों में नेशनल कॉन्फ्रेंस भी शामिल है. उसने भी संयुक्त पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं.