logo-image

Balasore Accident: Odisha CM नवीन पटनायक और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे हादसे की जगह

बालासोर में हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 238 हो गई है. हादसे की जगह का मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने जायजा लिया.

Updated on: 03 Jun 2023, 09:50 AM

highlights

  • हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 238
  • मुख्यमंत्री और रेलमंत्री ने लिया घटनास्थल का जायजा
  • बीजेपी ने सभी कार्यक्रम किये रद्द

बालासोर:

Balasore Train Accident, Odisha CM Naveen Patnaik and Railway Minister visited Train Mishap Spot in Balasore : ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे की जगह का मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने जायजा लिया. दोनों ने घटनास्थल पर बातचीत की. उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात भी की. रेलमंत्री ने कहा कि सरकार पीड़ितों की पूरी मदद करेगी और हादसे के जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि पीड़ितों को हरसंभव मदद पहुंचाई जाएगी.

हादसे में 238 लोगों की मौत

बालासोर में हुए इस हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है. NDRF के वरिष्ठ कमांडेंट जैकब किस्पोट्टा ने बालासोर हादसे पर कहा कि हमारी 6 टीम कल रात से यहां तैनात है. लगभग सभी जीवित लोगों को निकाल लिया गया है, अब शवों को निकाला जा रहा है, जल्द ही हम उन्हें भी निकाल लेंगे. उन्होंने कहा कि घायलों को स्थानीय अस्पतालों और जिला मुख्यालय से जुड़े अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले-सभी कार्यक्रम रहेंगे रद्द

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि ओडिशा के बालासोर में कल शुक्रवार शाम को हुआ भयावह रेल हादसा अत्यंत ही दुखद और मन को शोकाकुल कर देने वाला है. मैं इस हृदय विदारक घटना से मर्माहत हूं. इस भीषण रेल दुर्घटना को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों के साथ–साथ देश भर में होने वाले अपने सारे कार्यक्रमों को आज के लिए स्थगित कर दिया है. मैं परमपिता परमेश्वर से शोक संतप्त परिवारों को इस असहनीय पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं. ईश्वर मृत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दें.