logo-image

AAP को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलना चमत्कार से कम नहीं: Arvind Kejriwal

Nothing less than a miracle, Says Arvind Kejriwal : आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी का दर्जा मिल गया है. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इसे चमत्कार से कम नहीं बताया है. उन्होंने कहा कि इतने कम समय में आम आदमी पार्टी का राष्ट्रीय दल बनना बहुत बड़ी बात है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इसकी वजह मौजूदा...

Updated on: 10 Apr 2023, 10:29 PM

highlights

  • आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा
  • अरविंद केजरीवाल ने बताया, ये किसी चमत्कार से कम नहीं
  • बहुत कम समय में हमने हासिल कर लिया ये मुकाम

नई दिल्ली:

Nothing less than a miracle, Says Arvind Kejriwal : आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी का दर्जा मिल गया है. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इसे चमत्कार से कम नहीं बताया है. उन्होंने कहा कि इतने कम समय में आम आदमी पार्टी का राष्ट्रीय दल बनना बहुत बड़ी बात है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इसकी वजह मौजूदा राजनीतिक पार्टियों का भ्रष्ट होना और आम आदमी पार्टी का आम लोगों के हित में काम करना है. उन्होंने उम्मीद जताई कि पार्टी पूरे देश की सेवा नि:स्वार्थ भाव से करती रहेगी.

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने जताई खुशी

चुनाव आयोग द्वारा AAP को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने पर दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ये हमारी लिए बहुत बड़ी बात है कि एक छोटी सी पार्टी को राष्ट्रीय दल होने का दर्जा मिला है. ईश्वर हम सबको और हमारे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को शक्ति दें कि वो इस पार्टी को और आगे ले जा सके और इस पार्टी के साथ पूरे देश को आगे ले जा सके.

ये भी पढ़ें : AAP को मिला राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा, लिस्ट से बाहर हुए TMC, NCP और CPI

चुनाव आयोग ने दिया आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग आम आदमी पार्टी (AAP) को एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता दे दी है. भारत निर्वाचन आयोग ने एनसीपी का राष्ट्रीय दल का दर्जा वापस ले लिया है. इसके अलावा चुनाव आयोग ने CPI और TMC को राष्ट्रीय दलों के रूप में अमान्य करार दे दिया है. वहीं, BRS को आंध्र प्रदेश में एक राज्य पार्टी के रूप में अमान्य किया. इसके अलावा भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश में RLD का एक राज्य पार्टी का दर्जा वापस ले लिया है. तो रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी को पश्चिम बंगाल में एक राज्य पार्टी के रूप में अमान्य कर दिया. हालांकि चुनाव आयोग ने मेघालय में वॉइस ऑफ द पीपुल पार्टी को राज्य स्तरीय पार्टी के रूप में मान्यता दे दी है. इसके अलावा लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को नागालैंड में एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता दी है, तो टिपरा मोथा पार्टी को त्रिपुरा में एक राज्य पार्टी के रूप में मान्यता दे दी गई है.