logo-image

मजेंटा लाइन मेट्रो के शुभारंभ पर केजरीवाल को नहीं बुलाना दिल्ली का अपमान: AAP

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाए जाने को शहर के आम लोगों का अपमान बताया है।

Updated on: 25 Dec 2017, 10:32 PM

highlights

  • मजेंटा लाइन के शुभारंभ पर केजरीवाल को नहीं बुलाना दिल्ली की जनता का अपमान: सिसोदिया
  • सिसोदिया ने कहा, अगर केजरीवाल पीएम से मिलते तो किराया कम करने की करते मांग

नई दिल्ली:

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाए जाने को शहर के आम लोगों का अपमान बताया है।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) की आलोचना की और कहा कि ऐसा इसलिए किया गया ताकि केजरीवाल मेट्रो किराए को घटाने की मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से न कर सकें।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली मेट्रो के उद्घाटन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाना दिल्ली के नागरिकों का अपमान है। केजरीवाल को उद्घाटन का न्यौता नहीं भेजने का एक ही कारण है और वह यह है कि केजरीवाल हाल ही में बढ़ाए गए किराये को प्रधानमंत्री से कम करने की मांग न कर सकें।'

सिसोदिया ने यह भी कहा कि जिन्होंने 'दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ाया है, वे केजरीवाल से डरते हैं।'

सिसोदिया ने यह बयान बोटेनिकल गार्डन-जनकपुरी वेस्ट खंड वाली दिल्ली मेट्रो की नई मजेंटा लाइन के उद्घाटन समारोह के बाद दिया। इस समारोह में प्रधानमंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को आमंत्रण दिया गया था लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाया गया।

यह भी पढ़़ें: पीएम मोदी बोले, विकास के हर कार्य को राजनीतिक रंग देना ठीक नहीं

आप नेता दिलीप कुमार पांडे ने भी डीएमआरसी को आड़े हाथ लिया और कहा 'उद्घाटित मजेंटा लाइन के नौ में से सात स्टेशन दिल्ली में हैं और इसके लिए दिल्ली मेट्रो को आधी राशि दिल्ली सरकार ने दी है, लेकिन उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्री को आमंत्रण भेजा गया।'

उन्होंने कहा, 'समस्या दिल्ली मैन (अरविंद केजरीवाल) को लेकर है। सबकुछ स्वीकार है लेकिन दिल्ली के लोगों को उनके हक से वंचित मत करो। क्रेडिट लीजिए लेकिन किराया कम कीजिए।' इस वर्ष दिल्ली मेट्रो का किराया दोबार बढ़ाया गया है।

नए किराये के तहत, जो यात्री पहले 2 से 5 किलोमीटर के लिए 15 रुपये देते थे, उन्हें अब 20 रुपये चुकाना पड़ रहा है। पहले के अधिकतम किराये 50 रुपये को बढ़ाकर 60 रुपये कर दिया गया। दिल्ली सरकार ने किराया वृद्धि का विरोध किया था।

यह भी पढ़ें: पत्नी और मां से मिले कुलभूषण जाधव, भारतीय अधिकारी भी थे मौजूद