logo-image

New Parliament House: विपक्षी दलों के बॉयकॉट पर अमित शाह का पलटवार, जानें क्या बोले

New Parliament House Inauguration : देश की नई संसद के उद्घाटन को लेकर सियासी घमासान जारी है. पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन पर विपक्षी दलों को एतराज है.

Updated on: 25 May 2023, 07:05 PM

नई दिल्ली:

New Parliament House Inauguration : देश की नई संसद के उद्घाटन को लेकर सियासी घमासान जारी है. पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन पर विपक्षी दलों को एतराज है. कांग्रेस समेत कई राजनीतिक पार्टियों ने उद्घाटन समारोह का बॉयकॉट किया है, जबकि कुछ दलों ने समर्थन भी किया है. विपक्षी दलों के बॉयकॉट पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को विपक्षी पार्टियों पर पलटवार किया है.   ॉ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम के गुवाहाटी में 'असम पुलिस सेवा सेतु' पोर्टल का शुभारंभ किया. इस मौके पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा भी उपस्थित रहे. इसके बाद अमित शाह ने विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजादी के अमृत महोत्सव के वर्ष में देश की संसद का नया भवन का 28 मई को लोकार्पण करने वाले हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी और उनके साथी राजनीति करके उसका बहिष्कार कर रहे हैं. साथ ही वे बहाना बना रहे हैं कि राष्ट्रपति उसका उद्घाटन करें. 

उन्होंने आगे कहा कि नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार करके विपक्षी दल ओछी राजनीति कर रहे हैं. देश की जनता पीएम मोदी के साथ है. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 300 से ज्यादा सीटों पर जीत करेगी, जबकि विपक्षी को पहले कम सीटें आएंगी. अमित शाह ने आगे कहा कि आज का दिन न सिर्फ असम बल्कि समग्र नॉर्थ ईस्ट के अपराधिक न्याय प्रणाली के लिए सुनहरा दिन और बहुत महत्वपूर्ण है. यहां आज राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय का भूमिपूजन हुआ है. फोरेंसिक विज्ञान के क्षेत्र में पढ़ाई करने के लिए अब नॉर्थ ईस्ट के बच्चों को नॉर्थ इस्ट छोड़कर कहीं और जाना नहीं पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : IMD Rainfall Alert: सूरज की तपिश से राहत, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में बारिश, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट्स  

गुवाहाटी में 44,703 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जिस असम में महीनों तक कर्फ्यू रहता था, गोलीबारी होती थी, उस असम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास का एक नया युग प्रारंभ किया है... एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी ये बताता है कि असम के लोग आज शांति और विकास चाहते हैं.