logo-image

आखिरी कीमोथैरेपी के दिन सिद्धू ने पत्नी को अपने हाथों से खिलाया खाना, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

सोशल मीडिया पर सिद्धू का एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उनकी पत्नी नजर आ रही हैं. सिद्धू ने इमोशनल पोस्ट किए हैं.

Updated on: 10 Aug 2023, 02:47 PM

नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी के साथ फोटो शेयर की है. उन्होंने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, घाव तो भर गए हैं लेकिन इस कठिन परीक्षा के मानसिक घाव अभी भी बने रहेंगे. पांचवां कीमो चल रहा है. कुछ समय के लिए अच्छी नस ढूंढना व्यर्थ चला गया और फिर डॉ. रूपिंदर की विशेषज्ञता काम आई. उन्होंने अपना हाथ हिलाने से इनकार कर दिया इसलिए चम्मच से उन्हें खाना खिलाया. आखिरी कीमो के बाद बड़े पैमाने पर संवहनी प्रतिक्रियाओं को ध्यान में रखते हुए गर्मी और अत्यधिक आर्द्रता से अतिरंजित. उन्हें सांत्वना के लिए मनाली ले जाने का समय आ गया है.

इस खबर को भी पढ़ें- कई किलोमीटर भटका हाथी, फिर भी नहीं मिला पानी, हैंडपंप देख मिली राहत, बुझाई प्यास

सिद्धू ने शेयर की थी ये पोस्ट
आपको बता दें कि सिद्धू की पत्नी का कैंसर से गूजर रही है. उन्होंने पिछले ही महीने अपनी पत्नी के साथ फोटो शेयर किया था. सिद्धू ने पोस्ट करते हुए लिखा, कीमो प्रारूप - सभी कैंसर कोशिकाओं को मारने के लिए चार. यदि कोई लचीली कोशिकाएं बची हैं तो उन्हें समेकित करने के लिए दो. चौथा कीमो होने जा रहा है. नाखून नीले हैं, बाल गायब हैं, त्वचा पर कुछ चकत्ते हैं लेकिन हौसला आसमान की ऊंचाई पर है. जीने और बीमारी को हराने का उसका दृढ़ संकल्प उस दर्द से कहीं अधिक है जिससे वह गुजर रही हैं. दर्द को कम करने के लिए उसे "बनारस" की यात्रा के लिए मेरा प्रोत्साहन.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Navjot Singh Sidhu (@navjotsinghsidhu)

 

फिलहाल स्थिति में सबकुछ
अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर की तीन महीने पहले कैंसर की सर्जरी हुई थी. आज वह यहां अपनी पांचवीं कीमोथैरेपी कराने आये थे. डॉ. रूपेंद्र सिंह ने बताया कि उनका अस्पताल उत्तर भारत के उन चुनिंदा अस्पतालों में से एक है, जहां विशेषज्ञ उन्नत तकनीक और नवीनतम मशीनों से कैंसर जैसी लाइलाज बीमारियों का इलाज करते हैं. फिलहाल नवजोत कौर अच्छा रिस्पॉन्स कर रही हैं और डॉक्टर उन्हें बेस्ट ट्रीटमेंट दे रहे हैं.