logo-image

नगालैंडः मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने साबित किया बहुमत, 47 विधायकों का मिला समर्थन

नागालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। सदन में उन्हें 59 में से 47 मत मिले।

Updated on: 21 Jul 2017, 04:03 PM

highlights

  • CM जेलियांग ने साबित किया बहुमत, 47 विधायकों का मिला समर्थन
  • जेलियांग को बुधवार को नागालैंड के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी

नई दिल्ली:

नागालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया है। सदन में उन्हें 59 में से 47 विधायकों का समर्थन मिला जिसके बाद वे विश्वास मत जीतने में कामयाब हो गए।

नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के विधायक टीआर जेलियांग को बुधवार को नागालैंड के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी। इससे पहले शुरहोजेली लीजीत्सु को विधानसभा में बहुमत हासिल करना था लेकिन वो फ्लोर टेस्ट में पहुंचे ही नहीं थे।

सदन में बहुमत सिद्ध करने में नाकाम रहने पर शुरहोजेली सरकार को राज्यपाल पीबी आचार्य ने बर्खास्त कर दिया और इसके कुछ घंटों बाद जेलियांग ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

राज्यपाल आचार्य ने कोहिमा में राजभवन में एक समारोह में जेलियांग को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई थी। उन्हें 22 जुलाई तक विधानसभा में बहुमत साबित करने का समय दिया गया था लेकिन 21 जुलाई को ही बहुमत साबित कर दिया।

इसे भी पढ़ेंः शंकर सिंह वाघेला ने कहा, कांग्रेस ने मुझे 24 घंटे पहले ही पार्टी से बाहर निकाल दिया 

राज्यपाल आचार्य ने गौहाटी हाईकोर्ट की कोहिमा पीठ द्वारा लीजीत्सू की याचिका खारिज किए जाने के बाद मंगलवार रात को बुधवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की घोषणा की थी। लीजीत्सू ने विधानसभा में बहुमत साबित करने के राज्यपाल के निर्देश को चुनौती दी थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें