logo-image

विश्वसनीय वैश्विक नेताओं की दौड़ में पीएम नरेंद्र मोदी सबसे आगे, मॉर्निंग कंसल्ट का सामने आया सर्वे

जी20 की शानदार मेजबानी के बाद मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे सामने आया है.प्रधानमंत्री पीएम मोदी दुनिया के सबसे भरोसेमंद नेताओं में सबसे आगे हैं.

Updated on: 15 Sep 2023, 07:53 PM

highlights

  • भारत के पीएम मोदी नरेंद्र मोदी सबसे आगे
  • मॉर्निंग कंसल्ट ने माना सबसे भरोसेमंद नेता
  • दूसरे नंबर इस देश के नेता हैं

नई दिल्ली:

हाल ही में भारत ने G20 की शानदार मेजबानी कर दुनिया को अपनी ताकत दिखाई है. शिखर सम्मेलन के दौरान पूरी दुनिया की नजरें भारत पर टिकी थीं. भारत ने सभी विश्व नेताओं का सम्मानपूर्वक और भव्य स्वागत किया, जिसे पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान की बेचनी बढ़ गई थी. वह इस सफल आयोजन को देख हैरान हो गए थे. अब हो भी ना क्यों, खुद पीएम मोदी इस आयोजन को लेकर दिन-रात सक्रिय थे. इसमें कोई संदेह नहीं कि इसका सारा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है. इस दौरान दुनिया ने पीएम मोदी की कुशल रणनीति और मजबूत छवि देखी.

इस खबर को भी पढ़ें- संसद के विशेष सत्र से कांग्रेस को क्यों है डर, जानें मोदी सरकार कब बताएगी एजेंडा?

दुनिया ने मोदी की ताकत को सलाम किया
इस समिट के दौरान दुनिया भर के नेताओं ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. अमेरिका से लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने जी20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी और उनकी सराहना की. विश्व भर के बड़े नेताओं के इस तरह आगे आने से पीएम मोदी को दुनिया भर में ताकत मिली, जिसके चलते आज प्रधानमंत्री विश्व भर के नेताओं की रेस में सबसे आगे हैं. मॉर्निंग कंसल्ट के मुताबिक, पीएम मोदी दुनिया के सबसे भरोसेमंद नेताओं में सबसे आगे हैं.

सबसे आगे भारत के पीएम नरेंद्र मोदी
मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वे के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 76 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ विश्व नेताओं के बीच शीर्ष पर बने हुए हैं. अमेरिकी बेस्ड कंसल्टेंसी फर्म के 'ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग ट्रैकर' के मुताबिक 76 फीसदी लोग पीएम मोदी के लीडरशीप को स्वीकार करते हैं, जबकि 18 फीसदी लोग इससे असहमत हैं और 6 फीसदी ने इस पर कोई राय नहीं दी.

वही इस रेस में ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इंसियो लूला दा सिल्वा (Luiz Inácio Lula da Silva) हैं, जिसे 49 प्रतिशत लोगों राष्ट्रपति पर अपना विश्वास जताया है. इसके बाद तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथोनी अल्बानीज (Anthony Albanese) हैं.