logo-image

विपक्ष पर भड़कीं स्मृति ईरानी, बोलीं-ये राजस्थान, छत्तीसगढ़ पर बात से क्यों कतरा रहे 

विपक्ष के हंगामें पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने पलटवार किया है. कहा, इन मुद्दों पर बात करने की हिम्मत क्यों नहीं रखते हैं

Updated on: 26 Jul 2023, 03:48 PM

नई दिल्ली:

Smriti Irani attack on Opposition: मणिपुर के मामले पर संसद में गतिरोध का दौर जारी है. विपक्ष लगातार सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा  है. इस बीच विपक्ष ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) का नोटिस दिया. इसे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर लिया है. विपक्ष लगातार पीएम नरेंद्र मोदी से मणिपुर मामले पर संसद में बयान की मांग कर रहा है. इस दौरान विपक्ष के हंगामें पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने पलटवार किया है. 

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राज्यसभा में विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल पर बात करने से ये क्यों कतरा रहे हैं. इन मुद्दों पर बात करने की हिम्मत क्यों नहीं रखते हैं. दरअसल, राज्‍यसभा में प्रश्‍नकाल के वक्त विपक्षी दलों के सांसदों ने हंगामा करते हुए मणिपुर पर नारेबाजी की. इसके बाद केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी नाराज हो गईं. उन्होंने विपक्ष को चुनौती दी कि अगर हिम्‍मत है तो राजस्‍थान, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल के मामलों पर चर्चा करो. 

ये भी पढ़ें: No Confidence Motion: पीएम मोदी ने 5 साल पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, 2023 में लाना अविश्वास प्रस्ताव

विपक्षी सांसदों को लगाई फटकार

राज्यसभा में भाजपा सांसद पीटी उषा अपनी बातें रख रही थीं, उस दौरान विपक्ष दलों ने हंगामा शुरू कर दिया और मणिपुर-मणिपुर' के नारे लगने लगे. इसके बाद केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) भड़क उठीं. उन्होंने कहा कि जो लोग उन्‍हें (पीटी उषा) परेशान कर रहे हैं, उन्‍होंने देश का गौरव बढ़ाने में पीटी उषा के योगदान का दो-तिहाई भी नही दिया है. 

धोखेबाज पर भड़कीं सीतारमण 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)के धोखेबाज कहने पर भड़क गईं. उन्होंने राज्यसभा में माफी की मांग की. उन्होंने कहा, 'मैं हैरान हूं कि सदन के एक सदस्य ने दूसरे सदस्य को धोखेबाज कह रहा है. उसे माफी मांगनी चाहिए. यह क्या हो रहा है. मैं इसकी निंदा करती हूं.'