logo-image

Boycott Maldives: मालदीव को रास नहीं आई पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा, उपहास उड़ाने पर ट्रेंड हुआ ये हैशटैग

Boycott Maldives: पीएम मोदी ने लक्षद्वीप की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और यहां के खूबसूरत समुद्र तटों का दौरा किया. स्नॉर्कलिंग करते हुए मोदी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गईं.

Updated on: 07 Jan 2024, 03:07 PM

नई दिल्ली:

Boycott Maldives: कई भारतीय हस्तियां और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर आजकल एक ऑनलाइन अभियान में शामिल हो गए हैं. आपको बता दें कि मालदीव के मंत्री समेत कुछ मालदीवियों की ओर से एक्स पर भारत विरोधी टिप्पणियां के पोस्ट करने के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया है. सोशल मीडिया पर मालदीव और उसके पर्यटन स्थलों के बहिष्कार का आह्वान किया गया है. इस झगड़े की उत्पत्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल की लक्षद्वीप यात्रा से हुई है. इसने यात्रा प्रेमियों के बीच भारतीय द्वीप में काफी रुचि बढ़ा दी है. अपनी लक्षद्वीप यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और यहां के खूबसूरत समुद्र तटों का दौरा किया. समुद्र में स्नॉर्कलिंग करते हुए मोदी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गईं. बीते दिनों ये एक्स पर टॉप ट्रेंडिंग में रहीं.

ये भी पढ़ें: जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल ने हाथ जोड़कर कोर्ट से क्या कहा? सभी रह गए सन्न 

लक्षद्वीप यात्रा को लेकर उनका उपहास उड़ाया था

पीएम की इस यात्रा ने मालदीव के अधिकारियों और यहां के कुछ लोगों को रास नहीं आई है. मालदीव की मंत्री मरियम शिउना ने पर एक्स पर अब हटाए गए एक पोस्ट में मोदी की लक्षद्वीप यात्रा को लेकर उनका उपहास उड़ाया था. शिउना ने #VisitMaldives ट्रेंड के माध्यम से पर्यटकों को द्वीप देश की यात्रा के लिए प्रोत्साहित किया था. मालदीव के कुछ अन्य नेटिजन्स ने भी भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी और अपमानजनक टिप्पणियां  पोस्ट कीं.

इसके मामले ने तूल पकड़ लिया. इसके बाद कुछ भारतीय हस्तियां और ऑनलाइन इंफ्लुएंसर मालदीव के बहिष्कार के आह्वान में शामिल हो गए. पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक्स पर पोस्ट पर लिखा कि अब तक इसे लेकर मालदीव ने अपना मत रखा है. अब हम भारतीयों की बारी है कि हम बुद्धिमानी से चयन करें. मुझे पता है कि मेरा परिवार ऐसा करेगा. जय हिंद".

मालदीव की यात्राएं रद्द करने की अपील की

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर सोनम महाजन ने भी मालदीव के एक मंत्री की हालिया टिप्पणियों के मद्देनजर भारतीयों से मालदीव की यात्राएं रद्द करने की अपील की. उन्होंने कहा, "प्रिय भारतीयों, कृपया मालदीव के उन मंत्रियों की बात सुनें जो भारतीयों को बाहर निकालना चाहते हैं. जितनी जल्दी हो सके मालदीव के लिए अपनी यात्रा योजना (यदि कोई हो) रद्द करें. आप उस देश में क्यों जाना चाहते हैं जिसके लोग आपसे नफरत करते हैं? लक्षद्वीप आपका इंतजार कर रहा है." महाजन ने लिखा.

एक अन्य सोशल मीडिया प्रभावशाली व्यक्ति ने लक्षद्वीप में सूर्योदय की एक तस्वीर ट्वीट की और भारतीयों से मालदीव के बजाय द्वीप का दौरा करने का अनुरोध किया. तस्वीर के कैप्शन में लिखा, "भारत के #लक्षद्वीप में सूर्योदय. आप इसे मालदीव में नहीं देख पाएंगे."