logo-image

महाराष्ट्र भूषण समारोह में हीट स्ट्रोक से 13 की मौत, विपक्ष ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना

महाराष्ट्र की शिंदे-भाजपा सरकार महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार में हीट स्ट्रोक लगने से 13 की मौत के बाद विपक्ष के निशाने पर है. यह घटना सोमवार की है.

Updated on: 18 Apr 2023, 12:00 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की शिंदे-भाजपा सरकार महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार में हीट स्ट्रोक लगने से 13 की मौत के बाद विपक्ष के निशाने पर है. यह घटना सोमवार की है. जब  चिलचिलाती धूप में एक समारोह का आयोजन किया गया था. विपक्ष ने इस कार्यक्रम में जांच की मांग की है. कांग्रेस ने यहां पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर सरकार से इस्तीफे की मांग की है. वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने इस त्रासदी को लेकर जांच की मांग की है. 

गौरतलब है कि रविवार को रायगढ़ जिले के खारघर में 306 एकड़ में फैले मैदान में समाज सुधारक अप्पासाहेब धर्माधिकारी को ‘महाराष्ट्र भूषण’ पुरस्कार से सम्मानित करने को लेकर आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग आए थे. घटनास्थल के करीब मौसम विज्ञान केंद्र ने यहां पर अधिकतम तापमान  38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था. अधिकारियों ने सोमवार को बताया ​कि  रविवार को कार्यक्रम में शामिल 11 लोगों की लू लगने के बाद मौत हो गई. वहीं दो की मौत हो गई. इलाज के दौरान दो और  लोगों की मौत हो गई.