logo-image

Lok Sabha Election: बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने छोड़ा कांग्रेस का 'हाथ', बीजेपी में हुए शामिल

Vijendra Singh Joins BJP: बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. उन्होंने बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली.

Updated on: 03 Apr 2024, 03:03 PM

नई दिल्ली:

Vijendra Singh Joins BJP: लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच नेताओं का पार्टी बदलने का सिलसिला जारी है. अब बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने बुधवार को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली. बता दें कि इससे पहले बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स से एक लाइन का पोस्ट किया था. उसके बाद से ही इस तरह की अटकलें लगाई जाने लगीं कि वह कांग्रेस छोड़ सकते हैं. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'जनता जहां चाहे, मैं तैयार हूं.'

ये भी पढ़ें: शराब घोटाला: AAP की कई संपत्तियां कुर्क करने की तैयारी, ASG ने HC में दिया जवाब

2019 में कांग्रेस के टिकट पर लड़े थे चुनाव

बता दें कि बॉक्सर विजेंद्र सिंह 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे. हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि वह कांग्रेस के साथ जुड़े रहे. लेकिन दिसंबर 2023 में उन्होंने सोशल मीडिया पर राजनीति से संन्यास लेने की बात कही थी. कांग्रेस ने 2019 में विजेंद्र को साउथ दिल्ली सीट से चुनाव लड़ाया था, लेकिन इस चुनाव में वह रमेश विधूड़ी के खिलाफ हार गए. इसके बाद राजनीति में उनकी सक्रियता कम हो गई. हालांकि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान वह कई बार राहुल गांधी के साथ चलते नजर आए. दिसंबर 2023 में उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, राजनीति को राम-राम. इसके बाद कयास लगाए गए कि विजेंद्र सिंह राजनीति से दूरी बनाने जा रहे हैं.

मथुरा से चुनाव लड़ने की बात आई थी सामने

यही नहीं कुछ ही दिन पहले विजेंद्र सिंह के एक बार फिर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की खबरें सामने आई थीं. बताया जा रहा था कि वह कांग्रेस के टिकट पर मथुरा से हेमा मालिनी के सामने चुनावी मैदान में होंगे. इससे पहले कि इन खबरों की पुष्टि होती उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया और तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया. बता दें कि विजेंद्र सिंह का पूरा नाम विजेंद्र सिंह बेनीवाल है. वह हरियाणा के एक जाट परिवार से आते हैं. उनका जन्म 29 अक्टूबर 1985 को हरियाणा के भिवानी जिले के कालूवास गांव में हुआ था. उनके पिता महिपाल सिंह बेनीवाल हरियाणा रोडवेज में बस ड्राइवर हैं, जबकि मां कृष्णा देवी गृहिणी हैं. उनके बड़े भाई मनोज भी एक बॉक्सर हैं.

ये भी पढ़ें: Sanjay Singh bail: AAP सांसद संजय सिंह को मिली जमानत, कोर्ट ने तय की नियम और शर्तें