BREAKING NEWS
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »
  • ह्यूस्टन में बसे कश्मीरियों की जुबान से सुने कश्मीरी पंडितों के कत्लेआम की कहानी- Read More »
  • PM Modi in Houston: पीएम मोदी का ह्यूस्टन में कश्मीरी डेलिगेशन से मिलने पर पाकिस्तान को क्यों लगी मि- Read More »

...तो क्या महागठबंधन में शामिल हो जाएंगे नीतीश कुमार, RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव दिया ऑफर

News State Bureau  |   Updated On : June 04, 2019 11:24:47 AM
.तो क्या महागठबंधन में शामिल हो जाएंगे नीतीश कुमार

.तो क्या महागठबंधन में शामिल हो जाएंगे नीतीश कुमार

नई दिल्ली:  

नई मोदी सरकार के कैबिनेट में जेडीयू के सांसदों को जगह नहीं मिलने पर छिड़ा विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है. जेडीयू-बीजेपी के बीच हुई इस अनबन का सियासी गलियारों में आने वाले दिनों में कोई बड़े संकेत की खबर दे रही है. वहीं मोदी सरकार से जेडीयू की नाराजगी का फायदा उठाते हुए आरजे़डी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने उन्हें महागठबंधन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. यह औपचारिक आमंत्रण आरजेडी (RJD) उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने सोमवार को पटना में दिया है.

लालू प्रसाद यादव की करीबी माने जाने वाले रघुवंश सिंह ने कहा कि अब फिर से एकजुट होने का समय आ गया है क्योंकि बीजेपी आने वाले दिनों में नीतीश कुमार का केवल 'अपमान' करेगी. हालांकि बाद में पार्टी ने कहा कि यह अपील केवल नीतीश कुमार के लिए नहीं थी, बल्कि सभी गैर भाजपाई पार्टियों को साथ आना चाहिए.

बता दें कि नई मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बीजेपी के दिए एक मंत्री पद को लेने से इनकार कर दिया था. बीजेपी ने एनडीए दलों को एक-एक मंत्री पद देने का फैसला लिया था. जिसके बाद नीतीश कुमार ने कहा था, 'जब मुझे बताया गया कि जेडीयू को एक मंत्री पद दिया जा रहा है, तो मैंने कहा इसकी कोई भी जरूरत नहीं है. लेकिन फिर भी मैं अपनी पार्टी के लोगों से बात करूंगा. मैंने सभी को पूछा और उन सभी ने कहा कि हमें सांकेतिक भागीदारी नहीं चाहिए. हम एक साथ हैं और किसी तरह की कोई नाराजगी नहीं है.'

ये भी पढ़ें: जनता दल (यूनाइटेड) कार्यकारिणी की बैठक 9 जून को, क्या NDA से अलग होगी JDU

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में सांकेतिक रूप से शामिल होने के प्रस्ताव के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला जेडीयू प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुआ है. ऐसे में यह कयास लगाया जाने लगा है कि नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़ सकते हैं. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी में किसी भी तरह की नाराजगी से इंकार किया है.

First Published: Jun 04, 2019 11:01:17 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो