logo-image

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. शोपियां में जारी मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर हो गए हैं

Updated on: 10 Jun 2020, 10:48 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. शोपियां में जारी मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर हो गए हैं. दरअसल शोपियां (Shopian) के सूगो हंधामा में सुरक्षाबलों और आंतकियों के मुठभेड़ (encounter) हो गई है जिसमें सुरक्षाबलों ने कई आतंकियों को घेर लिया है. इसी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि इलाके में तीन से ज्.ादा आतंकी छिपे हुए थे. पिछले एक सप्ताह में शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ है. पिछली दो मुठभेड़ में सेना ने 9 आतंकियों को मार गिराया था.

यह भी पढ़ें: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मस्जिदों पर लग सकता है ताला

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को देर रात जानकारी मिली कि इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. जानकारी मिलते ही सेना और सीआरपीएफ ने पूरे इलाके को घेर लिया. आतंकियों ने खुद को घिरता देख फायरिंग शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि आतंकी एक घर में छुपे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक आतंकियों के सफाए के लिए दो दिन तक चले ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने 9 आतंकवादियों को ढेर कर दिया. ये 9 आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य बताए जा रहे हैं. इनमें से तीन टॉप कमांडर लेवल के आतंकी थे. पिछले दो हफ्ते के अंदर 9 बड़े ऑपरेशन हुए जिसमें कुल 22 आतंकी मारे गए जिनमें से 6 टॉप कमांडर हैं. बता दें, धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवाद का नया दौर शुरू करने की फिराक में है. हालांकि भारतीय सेना के जवाब लगातार पाकिस्तान को झटके पर झटके दे रहे हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान के नापाक इरादों एक और बड़ा झटका सोमवार को लगा.

यह भी पढ़ें: एससी-एसटी के तहत मुकदमा दर्ज करने को लेकर हाईकोर्ट का अहम फैसला, आप भी जानें

इससे पहले शोपियां (Shopian) में लगातार दूसरे दिन हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है. फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. गौरतलब है कि रविवार को भी शोपियां में ही हुई एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था. इसके साथ ही इलाके में इंटरनेट सेवा (Internet Service) को बंद कर दिया गया है और लोगों को घरों में रहने की ही हिदायत दी गई है.