logo-image

लश्कर के आतंकी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, डोडा में मौजूद सारी संपत्ति कुर्क की 

आतंकियों के खिलाफ लागतार चल रहे ऑपरेशन ऑल आउट के बीच लश्कर आतंकी अब्दुल रशीद उर्फ जहागीर की सरकार ने डोडा में मौजूद सारी संपत्ति कुर्क की है.

Updated on: 07 Feb 2023, 10:28 PM

highlights

  • आतंकी अब्दुल रशीद की सरकार ने डोडा में मौजूद सारी संपत्ति कुर्क की
  •  रशीद 1993 में बॉर्डर क्रॉस कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर चला गया था

नई दिल्ली:

आतंकियों के खिलाफ लागतार चल रहे ऑपरेशन ऑल आउट के बीच लश्कर आतंकी अब्दुल रशीद उर्फ जहागीर की सरकार ने डोडा में मौजूद सारी संपत्ति कुर्क की है. लश्कर आतंकी अब्दुल रशीद 1993 में बॉर्डर क्रॉस कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर चला गया था और तब से ही वो जम्मू कश्मीर में आतंकी वारदातो को अंजाम देता आ रहा है. अब्दुल रशीद ने ही डोडा के मोहम्मद अमीन उर्फ खुबेब को लश्कर में शामिल किया था. जो अभी भी रशीद के साथ मिलकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से जम्मू कश्मीर खास तौर पर जम्मू के इलाके में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने के प्रयास में लगा है. जम्मू पुलिस ने कुछ माह पहले लश्कर के जिन 5 मॉड्यूल को पकड़ा था, उन्हें पाकिस्तान में बैठा खूबेब ही चला रहा था. 

अब्दुल रशीद और मोहम्मद अमीन मिलकर आज भी लागतार जम्मू में आतंकवाद को जिंदा रखने की कोशिश करने में लगे है. इसके साथ पिछले कुछ महीनों में इन्हीं आतंकियों ने ड्रोन के जरिए हथियारों को बॉर्डर से इस पार भेजनी की कोशिश भी की थी. मगर जम्मू पुलिस ने उनकी इस सारी कोशिशों को विफल करते हुए पूरे नेटवर्क का भांडा फोड़ कर दिया था. पाकिस्तान में बैठा इन्हीं दोनों आतंकियों ने स्टिकी बॉम्ब भी जम्मू में पहुंचाए थे. इसके बाद लश्कर के OGW ने उधमपुर के सलाथिया चौक में एक धमका भी किया था. इसके साथ अब्दुल रशीद लगातार चिनाब वैली में नौजवान लड़कों को बेहकाकर आतंक के दलदल में भी लाने का काम काफी लंबे समय से कर रहा है. 

ये भी पढ़ें: Turkiye में NDRF: आपदा में जिंदगियां बचाने निकल पड़ते हैं खास देवदूत

अब्दुल रशीद के खिलाफ डोडा में कई मामलों में एफआईआर दर्ज है और पहले ही उसे भगोड़ा भी घोषित किया गया है. इसी वजह से डोडा कोर्ट ने उसके खिलाफ कार्यवाही के आदेश जारी किए थे और पुलिस को तुरंत प्रभाव से उसकी संपत्ति को जब्त करने के निर्देश दिए थे. पुलिस ने कोर्ट के निर्देशों के बाद आज लश्कर के इस आतंकी की डोडा के खानपुरा इलाके में मौजूद 4 कनाल 2 मार्ले जमीन को अटैच कर दिया है.

इससे पहले सरकार ने पुलवामा में प्रशासन ने जैश ए मोहम्मद के आतंकी आशिक नेंगरू के गैर कानूनी तरीके से बनाए गए मकान को बुलडोजर से गिरवा दिया था. आशिक नेंगरू कश्मीर के कई आतंकी घटनाओं में शामिल रह चुका है. 2019 के पुलवामा हमले में यह आतंकी भी शामिल था. इस समय आशिक नेंगरू पाकिस्तान में है और कश्मीर में जैश के अभियानों को संचालित करता है.