logo-image

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में बड़ा आतंकी हमला टला, ठेले पर लगी IED को किया नष्ट

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के पट्टन क्षेत्र में बड़ी आतंकी घटना को नाकाम कर दिया गया. यहां पर सुरक्षाबलों को एक ठेले पर आईईडी मिली.

Updated on: 14 Dec 2022, 06:43 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बारामूला जिले के पट्टन क्षेत्र में बड़ी आतंकी घटना को नाकाम कर दिया गया. यहां पर सुरक्षाबलों को एक ठेले पर आईईडी (IED) मिली. इसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाकर इसे निष्क्रिय कर दिया गया. एक अधिकारी के अनुसार, सेना की 29 आरआर यूनिट और सीआरपीएफ द्वारा श्रीनगर-बारामूला नेशनल हाईवे के नजदीक एक संदिग्ध वस्तु दिखाई दी. इसके बाद बम निरोधक दस्ता वहां पर पहुंचा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकियों ने इस IED को
बड़े धमाके के लिए लगाई थी.

 

मगर समय रहते सेना ने इसे पकड़ लिया. इसके बाद बॉम स्क्वाड टीम ने IED को ठेले से निकालकर निष्क्रिय कर दिया. इसे सड़क से दूर ले जाकर नष्ट कर दिया गया. इस दौरान यातायात प्रभावित हुआ. हालांकि कुछ देर बाद इसे बहाल कर दिया गया. पुलिस ने इस मामले को दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है. 

इससे पहले सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले के सोपोर क्षेत्र में एक सड़क किनारे लगे आईईडी को सर्च करके नष्ट कर दिया था. अधिकारियों ने इस दौरान जानकारी देते हुए बताया था कि सोपोर के तुलीबल में सुरक्षाबलों के एक दस्ते ने आतंकियों द्वारा लगाए आईईडी का मंगलवार की सुबह पता लगाया. इसे निष्क्रिय करने को लेकर बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया.