logo-image

जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा में सेना का हेलीकॉप्टर गिरा, LoC के पास हादसा 

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में गुरेज के तुलैल इलाके में शुक्रवार को सेना का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया. अधिकारियों ने बताया कि गुरेज घाटी के गुजरां नाला इलाके में सेना का हेलीकॉप्टर गश्त पर था.

Updated on: 11 Mar 2022, 02:32 PM

highlights

  • सेना के हेलीकॉप्टर का संपर्क कंट्रोल रूम से टूट गया था
  • पायलट और को-पायलट के बारे में पता लगाया जा रहा है
  • बर्फ से ढके पहाड़ी इलाके में चीता हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार

New Delhi:

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले में गुरेज के तुलैल इलाके में शुक्रवार को सेना का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया. अधिकारियों ने बताया कि गुरेज घाटी के गुजरां नाला इलाके में सेना का हेलीकॉप्टर गश्त पर था. अचानक आई खराबी के कारण यह हादसा हो गया. सूचना मिलने के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि हेलीकॉप्टर के पायलट और को-पायलट के बारे में पता लगाया जा रहा है. माना जा रहा है कि पायलट और को-पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए, लेकिन अधिकारियों ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

गुरेज के एसडीएम के मुताबिक कि इलाके में गश्ती कर रहे सेना के हेलीकॉप्टर का संपर्क कंट्रोल रूम से टूट गया था. इसके बाद सीधे हादसे की खबर सामने आई. उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर क्रैश के कारणों का पता लगाया जा रहा है. स्थानीय लोगों के मुताबिक सेना का चीता हेलीकॉप्टर बर्फ से ढके पहाड़ी इलाके में हादसे का शिकार हुआ. अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हादसे की जगह तलाशी के लिए पहुंची सुरक्षा बलों की टीम बर्फ हटाकर साथियों को ढूंढ रही है.

ये भी पढ़ें - केंद्र की राजनीति में क्या दिखेगा बदलाव? 5 राज्यों के रिजल्ट का कितना असर