logo-image

शुक्रवार की हिंसा में गिरफ्तार हुए उपद्रवियों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेगा जमीयत-उलेमा-ए हिंद

प्रोफेट मोहम्मद के मुद्दे पर पूरे देश में शुक्रवार के दिन हिंसा व आगजनी की गई ऐसे में गिरफ्तार किए गए लोगों के बचाव में अब जमीअत ulema-e-hind खुलकर सामने आ गया है।

Updated on: 12 Jun 2022, 11:16 PM

नई दिल्ली:

प्रोफेट मोहम्मद के मुद्दे पर पूरे देश में शुक्रवार के दिन हिंसा व आगजनी की गई ऐसे में गिरफ्तार किए गए लोगों के बचाव में अब जमीअत ulema-e-hind खुलकर सामने आ गया है। जमीयत उलेमा ए हिंद ने ऐलान किया है कि वह गिरफ्तार किए गए लोगों को कानूनी मदद मुहैया कराएगा। इस बाबत जमीयत उलेमा ए हिंद के तमाम प्रतिनिधि उन सभी जगहों का दौरा करेंगे जहां से दोषियों को गिरफ्तार किया गया है। जमीअत उलेमा ई हिंद के महासचिव मौलाना हकीमुद्दीन कासिमी ने कहा है जो प्रदर्शनकारी गिरफ्तार हो रहे हैं उनके लिए कानूनी मदद के लिए प्रयास किए जा रहे हैं इस संबंध में जमीयत के कार्यकर्ता पुलिस प्रशासन व राजनीतिक स्तर पर संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं।


मौलाना कासिमी ने कहा कि जो प्रदर्शनकारी गिरफ्तार किए जा रहे हैं, उनके लिए हर स्तर पर कानूनी कार्रवाई का प्रयास किया जा रहा है. इस सम्बंध में जमीयत के कार्यकर्ता सम्बंधित अधिकारियों, प्रशासन और राजनीतिक नेतृत्व के साथ संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. आपको बता दें जमीयत उलेमा-ए-हिंद के एक प्रतिनिधिमंडल ने इससे पूर्व कानपुर का दौरा करके वहां के हालात की समीक्षा की थी. इसी तरह जल्द ही दूसरी जगहों का दौरा करेगा और न्याय के लिए हर संभव संघर्ष किया जाएगा.
 
मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने कहा कि जमीयत उलेमा-ए-हिंद रांची में प्रदर्शन के दौरान शहीद होने वाले मुदस्सिर और साहिल की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करती है और झारखंड सरकार से मांग करती है कि इस मामले की पूर्ण न्यायिक जांच कराए और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई हो. इसके साथ ही  मृतकों के परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाए.