logo-image

INX Media Case: पी. चिदंबरम को ED ने कोर्ट में किया पेश, मांगी 7 दिन की रिमांड

कपिल सिब्बल ने कहा पिछली बार 15 दिन का रिमांड ईडी ने मांगा गया था. कोर्ट ने दिया 7 दिन. इस बार 7 दिन का मांग रहे है

Updated on: 24 Oct 2019, 11:50 PM

नई दिल्ली:

आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी ने कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. ईडी ने 7 दिन की रिमांड मांगी. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि नए सबूत मिला है. जिसके बारे में पूछताछ करनी है. सेल कंपनी में मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित सबूत मिले है. 65 सवाल पूछे गए है. कोर्ट ने कहा आप पहले ही सात दिन की रिमांड ले चुके हैं. एसजी ने कहा कई ठोस सबूत मिले हैं. जिसके बारे में पूछता करनी है. उस पेपर की पहचान करवानी है. कपिल सिब्बल ने ईडी रिमांड का विरोध किया.

यह भी पढ़ें- धनतेरस के दिन इस समय खरीदारी, अपनी राशि के अनुसार ये चीजें जरूर घर लाएं

कपिल सिब्बल ने कहा पिछली बार 15 दिन का रिमांड ईडी ने मांगा गया था. कोर्ट ने दिया 7 दिन. इस बार 7 दिन का मांग रहे है. करना क्या चाहते है? आरोपी का बेटा भी आरोपी है उसके साथ आमने सामना कराया नहीं. आरोपियों का बयान ईडी के पास है. लिहाजा, उन बयान के साथ आमना सामना कराते. ऐसा नही किया. कपिल सिब्बल ने कहा कि हम तो हिरासत में लेकर पूछताछ करने के खिलाफ है. पी चिदम्बरम का पेट मे दो बार दर्द हुआ. तबियत ठीक नही है.

यह भी पढ़ें- गोपाल कांडा सहित 6 विधायक देंगे बीजेपी को देंगे समर्थन, चार्टर्ड प्लेन से बुलाया दिल्ली

जिसपर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा पेट मे दर्द हुआ. हमने आरोपी को मेडिकल ट्रीटमेंट दिया. कपिल सिब्बल ने कहा मैं कह रहा हूं कि आप इनके डॉक्टर्स से चेक कराते. हैदराबाद में डॉक्टर है. उसके बाद फिर ईडी पूछताछ करती. जिसपर सॉलिसिटर जनरल ने कहा देश की सबसे बढ़िया इलाज एम्स में होता है. एम्स में आरोपी का इलाज कराया जा रहा है. हर कोई एम्स ही जाना चाहता है.

यह भी पढ़ें- मनोहर लाल खट्टर पहले CM पद से देंगे इस्तीफा फिर सरकार बनाने का पेश करेंगे दावा, राज्यपाल से मांगा समय

जज ने दोबारा ईडी से सवाल किया. ईडी पिछली बार भी कही थी कि दूसरे आरोपियों से आमना सामना कराना है. तो बीते 7 दिन में क्यों नहीं कराया? सॉलिसिटर जनरल ने कहा हमारा 7 दिन और मांगना सही है. हम लगातार पूछताछ कर रहे है. कपिल सिब्बल ने कहा 18 मई 2018 से ईडी ने क्यो नही किसी दूसरे आरोपी से आमना सामना क्यो नही कराया. हमेशा हर जगह हर कोर्ट में कहते है कि दूसरे आरोपियों से आमना सामना कराना है. कोर्ट ने पहले ही 7 दिन का कस्टडी दे दिया था.

यह भी पढ़ें- हरियाणा : कांग्रेस के लिए हुड्डा साबित हुए 'ओल्ड इज गोल्ड', नतीजे और बेहतर होते अगर...

सॉलिसिटर जनरल ने कहा हम बार-बार कोर्ट से कह रहे है कि हमें 7 दिन का रिमांड चाहिए. कपिल सिब्बल ने कहा ईडी 2 दिन का अंतरिम राहत दे सकती है अपना इलाज करा ले आरोपी. हैदराबाद जाकर इलाज करा लेते. 2 दिन चिदंबरम को राहत चाहिए. जिससे वो हैदराबाद में जाकर अपना इलाज करा लाये.
कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा.