इन ट्रेनों में चाय पीने के लिए खर्च करने होंगे 35 रुपये, खाने की कीमत में भी होगी भारी बढ़ोतरी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 15, 2019 03:56:15 PM
राजधानी एक्सप्रेस

राजधानी एक्सप्रेस (Photo Credit : https://twitter.com/andherislow )

नई दिल्ली:  

भारतीय रेल की प्रीमियम ट्रेनों में यात्रा करने वाले लोगों को अब खाने के लिए पहले से ज्यादा भुगतान करना पड़ेगा. जी हां, रेलवे बोर्ड ने राजधानी, शताब्दी और दूरंतों एक्सप्रेस में दिए जाने वाले खाने की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. खाने की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद देश की प्रीमियम ट्रेनों में यात्रियों को पहले से काफी ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे. सरकार के एक आदेश में यह जानकारी सामने आई है.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत दौरे के लिए रणनीति बनाने नें जुटा ऑस्ट्रेलिया, इशारों-इशारों में टीम इंडिया को मिली चेतावनी

नए आदेश के मुताबिक, राजधानी, शताब्दी और दूरंतों एक्सप्रेस के वातानुकूलित प्रथम श्रेणी में मिलने वाली चाय की कीमत छह रुपये बढ़ा कर 35 रुपये, नाश्ते की कीमत सात रुपये बढ़ा कर 140 रुपये और दोपहर एवं रात्रि भोजन की कीमत 15 रुपये बढ़ा कर 245 रुपये कर दी जाएगी. इसके अलावा वातानुकूलित द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी में चाय की कीमत पांच रुपये बढ़ा कर 20 रुपये, नाश्ते की कीमत आठ रुपये बढ़ा कर 105 रुपये और दोपहर एव‍ं रात्रि भोजन 10 रुपये बढ़ा कर 185 रुपये किए जाने की योजना है.

ये भी पढ़ें- नॉन स्टॉप क्रिकेट खेलने से बिगड़ रहा है खिलाड़ियों का मानसिक स्वास्थ्य, समाधान निकालना हुआ बेहद जरूरी

आदेश के मुताबिक क्षेत्रीय जायके वाला नाश्ता परोसने की भी शुरुआत करने का फैसला किया गया है। ट्रेन में मिलने वाले भोजन की कीमतें बढ़ाए जाने के बाद खाने की क्वालिटी में कोई सुधार होगा या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा. बता दें कि मौजूदा समय में भी यात्री भोजन के लिए जितनी रकम का भुगतान करते हैं, उन्हें उसके मुताबिक खाने की क्वालिटी नहीं मिल पाती है.

ये भी पढ़ें- 7 साल की बहन के साथ रेप करने वाले दरिंदे भाई को उम्रकैद, ऐसी हालत में सड़क पर मिली थी बच्ची

इसके अलावा भारतीय रेल को खाने की क्वालिटी को लेकर हमेशा कई शिकायतें मिलती रहती हैं. भारतीय रेल यात्रियों को मुहैया कराए जाने वाले खाने की गुणवत्ता को लेकर हमेशा गंभीर रहता है लेकिन इसके बावजूद रेल में सफर के दौरान यात्रियों को घटिया खाना परोसा जाता है.

First Published: Nov 15, 2019 03:31:37 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो