logo-image

सीजफायर तोड़ने पर Indian Army ने LoC पार 10 पाकिस्तानी चौकियां उड़ाईं

इंडियन आर्मी ने एक बार फिर से आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना ने गुरुवार को पीओके में एलओसी से सटी दस पाकिस्तानी सेना की चौकियों को तबाह कर दिया है.

Updated on: 11 Jun 2020, 11:21 PM

नई दिल्ली:

इंडियन आर्मी (Indian Army) ने एक बार फिर से आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना ने गुरुवार को पीओके में एलओसी से सटी दस पाकिस्तानी सेना की चौकियों को तबाह कर दिया है. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के रजौरी और पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की सेना ने फायरिंग की थी, जिसमें भारतीय सेना के जवान हरचरण सिंह शहीद हो गए थे.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में कोरोना का तांडव, 24 घंटे में 1877 नए मामले, 65 लोगों की मौत

वहीं, पाकिस्तानी गोलीबारी में रजौरी के नौशेरा में एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गए थे. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद इंडियन आर्मी के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तानी सेना की 10 चौकियों को तबाह कर दिया. कहवलियन नाली सम्हानी सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तानी सेना की चौकियों को निशाना बनाया.

सूत्रों के अनुसार, इंडियन आर्मी की इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान पहुंचा है. यह पहली बार नहीं है, जब इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. इससे पहले पिछले साल भारतीय सेना के जवानों ने सीमा पार स्थित आतंकी कैंपों को अपना निशाना बनाया था. इसमें कई आतंकवादी ढेर हो गए थे.

यह भी पढ़ेंःदेश समाचार चीन की मंशा को लेकर भारत चौकन्ना, लद्दाख समेत इन इलाकों में बॉर्डर पर बढ़ाई सेना

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद भारतीय वायुसेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकियों के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक की थी. भारतीय वायुसेना के इस हमले में काफी संख्या में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मारे गए थे. इंडिया की इस कार्रवाई से बौखलाए पाक ने जवाबी हमला किया था, जिसका भारत ने जवाब दिया था और पाक के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था.