logo-image

भारत को मिल रहीं खराब जांच किट! एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना संक्रमित

एयर इंडिया (Air India) के पांच पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. एयरलाइन के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. एयर इंडिया विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वहां से निकालने के लिए उड़ानों का संचालन कर रही है.

Updated on: 10 May 2020, 02:50 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ भारत दुनिया का सबसे बड़ा ऑपरेशन चलाकर कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण दुनियाभर में फंसे भारतीयों को वापस ला रहा है तो वहीं एयर इंडिया के पायलट कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं. एयर इंडिया (Air India) के पांच पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. एयरलाइन के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. एयर इंडिया विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वहां से निकालने के लिए उड़ानों का संचालन कर रही है. सूत्रों ने बताया कि एअर इंडिया ने अपने पायलटों को इस तरह की किसी भी उड़ान से पहले कोरोना वायरस की जांच कराने को कहा था.

यह भी पढ़ेंः चीन की गंदी नजर अब माउंट एवरेस्ट पर, फोटो जारी कर जताया दावा

एक सूत्र ने बताया कि एयर इंडिया के पांच पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. इन पायलटों का एक के बाद एक परीक्षण किया गया था. हमें संदेह है कि यह खराब जांच किट का भी मामला हो सकता है. एक अन्य सूत्र ने बताया कि ये पांच पायलट बोइंग 787 विमानों का संचालन करते हैं. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने अभी इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. एयर लाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन पांचों पायलट ने पिछले तीन सप्ताह में किसी भी उड़ान का संचालन नहीं किया था. अधिकारी ने कहा कि ये पायलट 20 अप्रैल से पहले कार्गो विमानों को लेकर चीन गये थे.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, 3.5 रिक्टर स्केल पर रही तीव्रता

इससे पहले भी जांच किट और पीपीई किट की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठ चुके हैं. खराब पीपीई किट के कारण कई और लोगों के कोरोना से संक्रमित होने के मामले सामने आ चुके हैं. सूत्रों का कहना है कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है.