रेल यात्रीगण ध्यान दें, बगल बैठे यात्री को धमकी दी तो होगी बड़ी कार्रवाई

News State Bureau  |   Updated On : January 30, 2020 10:25:29 AM
रेल यात्रीगण ध्यान दें, बगल बैठे यात्री को धमकी दी तो होगी बड़ी कार्रवाई

यात्रीगण ध्यान दें, बगल बैठे यात्री को धमकी दी तो होगी बड़ी कार्रवाई (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

ट्रेन यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर है. दरअसल, रेल यात्रा के दौरान अगर कोई यात्री अपने साथी यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार या डराने और धमकाने की कोशिश करता है तो रेलवे इस तरह के यात्रियों पर शिकंजा कस सकता है. इसके तहत रेल यात्रियों की यात्रा पर पाबंदी भी लगाई जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि ऐसा देखा गया है कि हवाई यात्रा के दौरान यात्रियों के अपने सहयात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार की खबरें आती रहती हैं. इसके अलावा उनके इस बर्ताव की वजह से अन्य यात्रियों की जान को खतरा भी बढ़ जाता है.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: जानिए कौन है वो 4 चार बड़े नाम जिन्होंने बजट के लिए दिए थे सुझाव

दुर्व्यहार करने वाले यात्रियों के ऊपर रोक लगाएगा रेलवे
बदसलूकी करने वाले हवाई यात्रियों के ऊपर शिकंजा कसने के बाद अब रेलवे भी ऐसे यात्रियों के लिए जरूरी कदम उठाने जा रहा है. दरअसल, रेलवे ने कहा है कि अगर एयरलाइन कंपनियां ऐसे यात्रियों पर पाबंदी लगाती हैं तो रेलवे भी उन यात्रियों के ऊपर रोक लगाएगा.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: MCX पर सोना-चांदी में खरीदारी करें या बिकवाली, जानिए दिग्गज जानकारों की राय

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि रेलवे एयरलाइन कंपनियों से दुर्व्यहार करने वाले यात्रियों की सूची मांगेगा. उसके बाद रेलवे इन यात्रियों की सूची को अपने डेटाबेस में अपडेट कर लेगा. इसके बाद ऐसे यात्री कुछ महीने के लिए टिकट की बुकिंग नहीं कर पाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रेलवे ऐसे यात्रियों की यात्रा पर 6 महीने के लिए रोक लगा सकता है. बता दें कि मंगलवार को इंडिगो की फ्लाइट में एक स्टैंडअप कॉमेडियन द्वारा एक पत्रकार के साथ अभद्रता को लेकर इंडिगो ने उस कॉमेडियन के ऊपर 6 महीने के लिए बैन लगा दिया था. बता दें यह फ्लाइट मुंबई से लखनऊ के लिए जा रही थी.

First Published: Jan 30, 2020 10:25:29 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो