logo-image

'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने दी नसीहत, Covid गाइडलाइन का करें सख्ती से पालन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक चल रही भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हैं. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मां​डविया ने उन्हें अपनी यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल को मानने की हिदायत दी गई हैं.

Updated on: 21 Dec 2022, 12:33 PM

highlights

  • कोरोना प्रोटोकॉल को मानने की हिदायत दी गई है
  • राज्य के सीएम अशोल गहलोत को पत्र लिखा गया है
  • स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग कराया जाए

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक चल रही भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल हैं. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मां​डविया ने उन्हें अपनी यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल को मानने की हिदायत दी है. यात्रा इस समय राजस्थान से निकल रही है. ऐसे में राज्य के सीएम अशोल गहलोत को पत्र लिखा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सीएम अशोक गहलोत से कहा है ​​कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाए. गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. चीन समेत कई यूरोपीय देशों में यह पांंव पसार रहा है. ऐसे में भारत भी सतर्कता बरत रहा है. कोरोना को कंट्रोल करने के लिए कई बैठकें हो रही हैं. 

स्वास्थ्य मंत्री ने गहलोत को लिखा पत्र 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को लिखे पत्र में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग कराया जाए. कोरोना वैक्सीन की सभी डोज लगा चुके लोगों को ही यात्रा में शामिल किया जाए. यात्रा में जुड़ने से पहले और बाद में लोगों को आइसोलेट करने की आवश्यकता है. अगर इस तरह की गाइडलाइन को आप लागू नहीं करा सकते हैं तो हेल्थ इमरजेंसी को ध्यान में रखते हुए इस यात्रा को स्थगित कर देना चाहिए. 

देश में 24 घंटे के अंदर 131 मामले सामने आए 

देश में बीते 24 घंटे के अंदर 131 कोरोना के मामले सामने आए हैं. देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 44676330 तक पहुंच चुकी है. इसमें उपचारधीन मरीजों की संख्या घटकर 3408 पहुंची है. वहीं पश्चिम बंगाल में एक की मौत के बाद यह आंकड़ा 530680 तक पहुंच चुका है. विश्वभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने के बाद भारत में खास एहतियात बरता जा रहा है. इसके लिए बैठकों का दौर जा रही है. जापान, ब्राजील, जापान, अमेरिका, फ्रांस और चीन में मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. खासकर चीन में हालात बेकाबू हो चुके हैं. यहां पर अस्पतालों के बाहर मरीजों की लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं.