logo-image

भारत-बांग्लादेश मैच से इतर हसीना और ममता के बीच बातचीत की संभावना

विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री कोलकाता में शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला दिन-रात्रि का क्रिकेट टेस्ट मैच देखेंगी.

Updated on: 21 Nov 2019, 06:58 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शुक्रवार को भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट मैच से इतर बैठक करने की संभावना है. हसीना के कार्यालय से संबंधित सूत्रों के अनुसार मैच और सम्मान समारोह के दौरान दोनों नेता उपस्थित रहेंगी. बांग्लादेश के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘अब तक कोई बैठक तय नहीं हुई है. लेकिन ऐसी संभावना है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच बैठक हो सकती है. इसे शिष्टाचार भेंट कहा जा सकता है.’’

यहां मुख्यमंत्री कार्यालय में अधिकारियों ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी करने से इनकार किया. सूत्रों ने बताया कि हसीना और बनर्जी के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध हैं और एक-दूसरे के प्रति दोनों के मन में सम्मान है. विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री कोलकाता में शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला दिन-रात्रि का क्रिकेट टेस्ट मैच देखेंगी. यह मैच शुक्रवार से ऐतिहासिक ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा. 

इसके पहले गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विनिवेश को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि आर्थिक संकट से उबारने के लिए विनिवेश कोई समाधान नहीं है. इससे आर्थिक संकट और गहरा जाएगा. उन्होंने पीएम मोदी को नसीहत देते हूए कहा कि मुझे लगता है प्रधानमंत्री को विशेषज्ञों के साथ बोलना चाहिए. अगर जरूरत पड़े तो उन्हें सभी राजनीतिक दलों के साथ एक मीटिंग बुलानी चाहिए. क्योंकि यह देश हम सभी का है. इस आर्थिक संकट से उबारने के लिए कोई स्थायी समाधान निकालना जरूरी है.