logo-image
लोकसभा चुनाव

गुजरात: पुलिस वाले ने 'वासुदेव' बनकर बचाई नन्ही बच्ची की जान, तस्वीर देख कृष्ण की आएगी याद

द्वापर युग में भगवान कृष्ण के जन्म के बाद नदी पार कराने के लिए वासुदेव ने टोकरी में उन्हें रखकर वृंदावन ले गए थे. ऐसी ही एक तस्वीर इस युग में भी सामने आया है.

Updated on: 02 Aug 2019, 07:17 PM

नई दिल्ली:

द्वापर युग में भगवान कृष्ण के जन्म के बाद नदी पार कराने के लिए वासुदेव ने टोकरी में उन्हें रखकर वृंदावन ले गए थे. ऐसी ही एक तस्वीर इस युग में भी सामने आया है. यह तस्वीर गुजरात की है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसे देखकर द्वापर युग की याद आ जाएगी.

गुजरात के वडोदरा में बारिश की वजह से पूरा शहर टापू में तब्दील हो गया है. चारो तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. डेढ़ महीने की बच्ची को बचाने के लिए एक पुलिस वाले ने वासुदेव का अवतार लिया. उन्होंने नन्ही बच्ची की जान बचाने के लिए उसे टोकरी में रखकर पानी से बाहर निकाला. बच्ची की जान बचाने वाले पुलिस वाले का नाम गोविंद चावड़ें है.

गोविंद चावड़े ने बताया कि ये काम थोड़ा मुश्किल था क्योंकि बच्ची बहुत छोटी थी. हमें उसे बचाना था. जिसके बाद हमने उसे इस तरकीब से बाहर निकालने का प्लान बनाया और बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

इसे भी पढ़ें:मोदी जी के लिए अभियान चलाने पर एक क्या सौ बार विधायक की कुर्सी कुर्बान: कपिल शर्मा

बता दें कि वडोदरा में बारिश और विश्वामित्री नदी का पानी घुसने की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. NDRF की टीम इन इलाकों में बचाव कार्य में जुटी हुई है.NDRF की टीम ने एयरफोर्स के C130 एयरक्राफ्ट की मदद से अबतक 138 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है. इसके साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.