प्रेमिका ने शरजील इमाम को मिलने के लिए बुलाया और दिल्‍ली पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

News State Bureau  |   Updated On : January 30, 2020 11:48:40 AM
प्रेमिका ने शरजील इमाम को मिलने के लिए बुलाया और दिल्‍ली पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

प्रेमिका ने शरजील को मिलने के लिए बुलाया और पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

देशद्रोह के आरोपों से घिरे शरजील इमाम की गिरफ्तारी को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि शरजील इमाम की गिरफ्तारी में उसकी गर्लफ्रेंड पर दबाव बनाकर मदद ली गई. 28 जनवरी को शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद के काको से गिरफ्तार किया गया था. दिल्‍ली पुलिस एक दिन पहले यानी 29 जनवरी को उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्‍ली ले आई थी, जहां उसे साकेत कोर्ट में पेश किया गया. साकेत कोर्ट ने शरजील को 5 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

यह भी पढ़ें : रेलवे (Indian Railway) इन 6 नए रूट पर चलाएगा बुलेट ट्रेन, जानें कौन-कौन से हैं रूट

दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 28 जनवरी को शरजील की गिरफ्तारी से पहले उसके भाई को हिरासत में लिया था. उसके भाई से पूछताछ में शरजील के दोस्त इमरान के बारे में जानकारी मिली. उसके बाद पुलिस ने इमरान को धर दबोचा. इमरान से पूछताछ में शरजील की प्रेमिका के बारे में जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस ने शरजील की प्रेमिका पर दबाव बनाकर शरजील को मिलने के लिए मलिक टोला में बुलाने को कहा. प्रेमिका के बुलावे पर जैसे ही शरजील अपने दोस्त के घर पहुंचा, वैसे ही दिल्‍ली पुलिस ने उसे धर दबोचा. दिल्‍ली पुलिस ने 'ऑपरेशन शरजील' को अंजाम देने में स्थानीय पुलिस की भी मदद ली.

इससे पहले दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूछताछ में शरजील इमाम ने बड़ा कबूलनामा करते हुए माना है कि विवादित और भड़काऊ भाषणों वाला वीडियो उसी का है. साथ ही उसने यह भी कहा कि उसने किसी और रिफरेंस में यह बात कही थी, लेकिन उसकी बातों का गलत मतलब निकाला गया.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली पुलिस की पूछताछ में शरजील इमाम का बड़ा कबूलनामा, कही यह बात

एक दिन पहले शरजील इमाम को दिल्‍ली पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर पटना से दिल्‍ली लेकर आई थी. यहां दिल्‍ली पुलिस ने शरजील को साकेत कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 5 दिनों के रिमांड पर भेज दिया गया. देशविरोधी और भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बिहार के जहानाबाद से मंगलवार को गिरफ्तार किया था. देशविरोधी भाषण देने के आरोप में छह राज्‍यों में शरजील के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है.

First Published: Jan 30, 2020 11:29:01 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो