logo-image

घोसी नव निर्माण मंच ने बाहरी सांसदों के खिलाफ खोला मोर्चा, चला रहे व्यापक अभियान

आपको बता दें कि  मऊ जनपद के 100 जागरूक लोगों के द्वारा इसी साल 25 अगस्त 2023 को दिल्ली में इस मंच की नींव रखी गई थी.

Updated on: 28 Dec 2023, 07:26 AM

नई दिल्ली:

घोसी नव निर्माण मंच के प्रधान कार्यालय में, "क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित क्षेत्रीय सांसद" अभियान को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए एक व्यापक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। लोकसभा के सभी एरिया से आए कार्यकर्ताओं ने इस प्रोग्राम में भाग लिया है. सभी जाति, बिरादरी और धर्म के लोग इस बातचीत अभियान से जुड़ रहे हैं, जो इसकी सबसे बड़ी बात है. जनता का मंच इसे कहा जा रहा है. इस मंच बैनर तले लोग दिन में जनसभा में शामिल हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर सुबह और शाम को अलाव जलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

आपको बता दें कि  मऊ जनपद के 100 जागरूक लोगों के द्वारा इसी साल 25 अगस्त 2023 को दिल्ली में इस मंच की नींव रखी गई थी. इस मंच के लोगों ने घोसी लोकसभा क्षेत्र की बदहाली के लिए उत्तरदायी लोगों के खिलाफ खुलकर विरोध कर रहे हैं. इस टीम के मेंबर घोसी नव निर्माण मंच के ड्रेस पहनकर गावों में जाते हैं और लोगों को स्थानीय मुद्दों पर बात करने वाले लोकल सांसद चुनने की अपील कर लोगों को जोड़ने का काम किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार अब तक इस अभियान से जुड़ने के लिए 82000 से अधिक लोग मिस कॉल आ चुके हैं. इसके साथ ही इसके फेसबुक पेज से 87000 लोग जुड़ चुके हैं. 

घोसी नव निर्माण मंच के संस्थापक बद्री नाथ ने कहा कि कल्पनाथ राय की मृत्यु के बाद मऊ जिला बिल्कुल ही कट गया है. क्षेत्र में कोई भी विकास के काम नहीं हो रहा है. यहां के सांसद लगबग गायब ही हो गए हैं. बाहरी सांसदों का उपस्थित न होना जनता के लिए उपेक्षा की बात है, इसलिए हमें स्थानीय मुद्दों को समझने वाला और उस पर ध्यान देने वाला चाहिए. लोग मांग कर रहे हैं कि हमारा नेता वापस चाहिए.  लोगों का कहना है कि लोकल नेता होगा तो काम भी उसी तरह से अच्छे से होंगे.       

टीम के अहम सदस्य और के बी कॉन्वेंट स्कूल के प्रबंधक शैलेंद्र सिंह ने कहा कि वो हर गांव में ग्राम अध्यक्ष बना रहे हैं. इसके साथ ही इस एक कमेटी का भी गठन किया जाएगा जो 25 सदस्यों की समिति होगी. ये टीम हर गांव में बद्री नाथ की सभा कराती है. इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने के भी काम कर रहे हैं.